28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Asia Cup 2018 India vs Pakistan : कौन जीतेगा आज का मैच? जानें क्या कहता है सट्टा बाजार

दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे एशिया कप 2018 के चौथे मैच में भारत और पाकिस्तान आमने-सामने हैं. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. पहले बैटिंग करने उतरी पाकिस्तानकी टीम ने ठीक-ठाक शुरुआत की है. एक दूसरे के चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे इस मैच […]

दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे एशिया कप 2018 के चौथे मैच में भारत और पाकिस्तान आमने-सामने हैं. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. पहले बैटिंग करने उतरी पाकिस्तानकी टीम ने ठीक-ठाक शुरुआत की है.
एक दूसरे के चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे इस मैच को लेकर जितना उत्साह क्रिकेटप्रेमियों में है, उतना ही सट्टा बाजार में सटोरियों के बीच भी है.
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तो सट्टा बाजार में भारत का पलड़ा भारी है. रिपोर्ट्स की मानें, तो इस मैच में टीम इंडिया को 85 पैसे का भाव मिला है.
इसका मतलब यह हुआ कि अगर कोई टीम इंडिया पर 1000 रुपये लगाता है, तो उसे 850 रुपये मिलेंगे. वहीं, पाकिस्तान पर सट्टे का भाव 1.20 रुपये है. यानी पाकिस्तान पर 1000 रुपये लगानेवालेको 1200 रुपये मिलेंगे.
यह मैच दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमें इससे पहले पिछले साल चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भिड़ी थीं, जहां पाकिस्तान भारत से जीता था.
टीमइंडिया के रेग्युलर कप्तान विराट कोहली की गैर-मौजूदगी में टीम की बागडोर संभाल रहे रोहित शर्मा को बल्ले से रन निकालने के अलावा, कप्तान के तौर पर अपनी रणनीतियों मेंभी पैनापन दिखाना होगा.
हालांकि टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की गाइडेंस रोहित को मिलेगी. धौनी और रोहित के अलावा, बल्लेबाजी में शिखर धवन के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी होगी.
ग्रुप स्टेज में हॉन्गकॉन्ग को हराकर आगे पहुंचीं दोनों टीमें पूरे 15 महीने बाद खेल रही हैं. भारत ने अपनी टीम में दो बदलाव कियेहैं.
हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ पदार्पण करने वाले बायें हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद और शार्दूल ठाकुर काे आराम दिया गया है और इन दोनों कीजगह पर हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह को टीम में शामिल किया गया है. रोहित की सबसे बड़ी समस्या मध्यक्रम है जहां चौथे और पांचवें नंबर के लिए उन्हें जद्दोजहद करनी होगी.
वहीं, पाकिस्तान ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. टीम में बल्लेबाजी बाबर आजम, फखर जमन के जिम्मे है. उनका बल्ला इन दिनों रंग में है, जो भारत के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं. हाॅन्गकाॅन्ग के खिलाफ इमाम उल हक ने अर्धशतक लगा चुके हैं. फखर और इमाम की सलामी जोड़ी भारतीय गेंदबाजों को परेशान करने कीकूव्वत रखती है.
गेंदबाजी की जिम्मेदारी खास तौर पर हसन अली और मोहम्मद आमिर पर होगी. वहीं, युवा उस्मान खान ने भी अपने हालिया प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है. स्पिन में शादाब खान, शोएब मलिक से पाकिस्तान को उम्मीदें रहेंगी.
रिकॉर्ड की बात करें, तो भारत एशिया कप टूर्नामेंट छह बार जीत चुका है, जबकि पाकिस्तान सिर्फ दो बार. इससे पहले भारत और पाकिस्तान के बीच कुल 129 वनडे मैच हुए हैं. इनमें से 73 पाकिस्तान और 52 भारत जीता है.
एशिया कप में 11 बार दोनों का आमना-सामना हुआ. इनमें दोनों टीमें 5-5 बार जीती हैं और 1 मैच बेनतीजा रहा. वहीं पिछले 5 वनडे मैचों की बात कीजाए, तो इसमें से 3 भारत और 2 पाकिस्तान ने जीता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें