Advertisement

cricket

  • Aug 22 2019 6:57PM
Advertisement

IND vs WI: पहले दिन का खेल खत्म होने पर भारत का स्कोर 203/6, रहाणे बने संकटमोचक

IND vs WI: पहले दिन का खेल खत्म होने पर भारत का स्कोर 203/6, रहाणे बने संकटमोचक
pti photo

नार्थ साउंड : अंजिक्य रहाणे ने शीर्ष क्रम लड़खड़ाने के बाद जिम्मेदारी से बल्लेबाजी की जिससे  टीम इंडिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 68.5 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 203 रन बना लिए हैं. रवींद्र जडेजा (3 रन) और ऋषभ पंत (20 रन) क्रीज पर हैं. अजिंक्य रहाणे ने टीम के लिए शानदार पारी खेली. हालांकि वो अपने शतक से चूक गए. उन्होंने 163 गेंदों का सामना करते हुए 81 रन बनाए.

लोकेश राहुल और अजिंक्य रहाणे के बीच चौथे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी हुई. इसके बाद रहाणे और हनुमा विहारी ने 82 रनों की साझेदारी कर टीम को संकट से उबारा. रहाणे 81 रन बनाकर आउट हुए, जबकि विहारी ने 32 रन बनाए. रहाणे शुरू में जूझने के बाद अपनी शानदार लय में दिखे. 

रहाणे ने ऐसे समय में मोर्चा संभाला जबकि भारत ने मयंक अग्रवाल (पांच), भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा (दो) और कप्तान विराट कोहली (नौ) के विकेट जल्दी गंवा दिये जिससे पहले आठ ओवर के अंदर ही स्कोर तीन विकेट पर 25 रन हो गया. 

भारत ने लंच तक तीन विकेट पर 68 और चाय के विश्राम के समय चार विकेट पर 134 रन बनाये थे. भारत ने चाय के विश्राम के बाद विहारी का विकेट गंवाया है जिन्हें केमार रोच (29 रन देकर तीन) ने विकेटकीपर शाई होप के हाथों कैच कराया.

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह.

वेस्टइंडीज : जैसन होल्डर (कप्तान), क्रेग ब्रेथवेट, जान कैंपबेल, शाइ होप, शामार ब्रूक्स, डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायेर, रोस्टन चेस, शेनोन गैब्रियल, केमार रोच और मिगुएल कमिंस.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement