26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वेस्टइंडीज सीमित ओवर सीरीज में कोहली और बुमराह को आराम दिया जायेगा

साउथम्पटन : भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को तीन अगस्त से वेस्टइंडीज के खिलाफ अमेरिका और कैरेबियाई सरजमीं पर होने वाली सीमित ओवर की शृंखला के लिये आराम दिया जायेगा. कोहली और बुमराह हालांकि दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिये वापसी करेंगे जो शुरुआती विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा है. […]

साउथम्पटन : भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को तीन अगस्त से वेस्टइंडीज के खिलाफ अमेरिका और कैरेबियाई सरजमीं पर होने वाली सीमित ओवर की शृंखला के लिये आराम दिया जायेगा.

कोहली और बुमराह हालांकि दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिये वापसी करेंगे जो शुरुआती विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा है. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘विराट और जसप्रीत को निश्चित रूप से तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय और तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिये आराम दिया जायेगा.विराट ऑस्ट्रेलिया शृंखला के शुरू होने के बाद से ही खेल रहा है और बुमराह का कार्यभार प्रबंधन भी आला दर्जे का है. वे टेस्ट शृंखला से पहले टीम से जुड़ जोयंगे.

‘ विश्व कप के मुश्किल अभियान के बाद कुछ अन्य खिलाड़ियों को भी इस शृंखला के दौरान आराम दिया जा सकता है.भारत अगर फाइनल में पहुंचता है तो मुख्य खिलाड़ी 14 जुलाई तक खेलेंगे जिससे मुख्य बल्लेबाजों और कुछ तेज गेंदबाजों को आराम देना जरूरी होगा. बल्कि बीसीसीआई ने क्रिकेट वेस्टइंडीज के साथ मिलकर ऐसा कार्यक्रम बनाया है कि टेस्ट मैच अब टी20 और वनडे के बाद ही खेले जायेंगे. उन्होंने कहा, ‘पहला टेस्ट 22 अगस्त से एंटिगा में शुरू होगा और विश्व कप टीम में मुख्य खिलाड़ियों के लिये आराम करने का काफी समय होगा.

‘उम्मीद है कि कोहली और बुमराह 17 से 19 अगस्त तक एंटीगा में चलने वाले तीन दिवसीय अभ्यस मैच से पहले टीम से जुड़ जायेंगे. मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी वेस्टइंडीज में ए मैच खेलेंगे जब तक सीनियर खिलाड़ी पहुंचेंगे वार्म-अप मैच को चतुराई से इस्तेमाल किया जा सकता है, चयन समिति ऐसा ही सोच रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें