36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ब्रायन लारा सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती

मुंबई : वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर ब्रायन लारा को सीने में दर्द की शिकायत के बाद मंगलवार को यहां अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन वह ठीक हैं और जल्द ही उन्हें छुट्टी मिल जाएगी. दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शामिल त्रिनिदाद के 50 साल के लारा को परेल के ग्लोबल अस्पताल में भर्ती कराया […]

मुंबई : वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर ब्रायन लारा को सीने में दर्द की शिकायत के बाद मंगलवार को यहां अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन वह ठीक हैं और जल्द ही उन्हें छुट्टी मिल जाएगी.

दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शामिल त्रिनिदाद के 50 साल के लारा को परेल के ग्लोबल अस्पताल में भर्ती कराया गया. उनकी हालत पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन इस खिलाड़ी के एक करीबी सूत्र ने बताया कि चिंता की कोई बड़ी बात नहीं है. एक सूत्र ने बताया, दो साल पहले उसकी एंजियोप्लास्टी हुई थी और आज वह नियमित जांच के लिए गया था, क्योंकि हमेशा हृदय में दर्द का खतरा रहता है। वह ठीक है और उसे जल्द ही छुट्टी मिल जाएगी.

इस पूर्व क्रिकेटर को क्यों भर्ती कराया गया इस पर अस्पताल अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है और कोई भी जानकारी देने से इनकार कर दिया. अस्पताल की चिकित्सा अधीक्षक डा. जिग्ना श्रोत्रिय ने शाम को संक्षिप्त बयान में कहा, अपनी नीति के तहत हम अपने मरीज और उनके निजता के अधिकार का सम्मान करते हैं. मरीज के स्वीकृति नहीं देने तक हम उसके बारे में कोई जानकारी नहीं दे सकते. कृपया करके उनकी निजता का सम्मान करें. इस समय हम कुछ नहीं कह सकते.

क्षोत्रिय से लगातार पूछा गया कि क्या धमनियों और नाड़ी में रुकावट का पता करने के लिए लारा की एंजियोग्राफी की गई, लेकिन उन्होंने कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. मौजूदा विश्व कप के आधिकारिक प्रसारणकर्ता के लिए विश्लेषक की भूमिका निभाने के लिए लारा भारत आए थे. सूत्र ने कहा, लेकिन वह पिछले कुछ दिनों से शूटिंग नहीं कर रहा था.

बायें हाथ के इस महान बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के लिए 131 टेस्ट में 52.89 की औसत से 11953 रन बनाए. उन्होंने 299 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 40.17 की औसत से 10405 रन जुटाए. वह एक टेस्ट पारी में 400 रन बनाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ एंटीगा में 2004 में यह नाबाद पारी खेली थी.

लारा के नाम पर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर का रिकार्ड भी है. उन्होंने 1994 में एजबस्टन में डरहम के खिलाफ वारविकशर की ओर से नाबाद 501 रन बनाए थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें