29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कोहली का बल्ला चमकते ही बदल गये आलोचकों के सुर

नयी दिल्ली : देश में क्रिकेट को एक अलग धर्म के रूप पूजा जाने लगा है. अच्छे प्रदर्शन करने पर जहां खिलाड़ियों को फैन्स अपने सर माथे पर बिठाकर रखते हैं. वहीं अगले ही पल खराब प्रदर्शन पर निचे गिराने से भी परहेज नहीं करते. इसका ताजा उदाहरण टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली हैं. […]

नयी दिल्ली : देश में क्रिकेट को एक अलग धर्म के रूप पूजा जाने लगा है. अच्छे प्रदर्शन करने पर जहां खिलाड़ियों को फैन्स अपने सर माथे पर बिठाकर रखते हैं. वहीं अगले ही पल खराब प्रदर्शन पर निचे गिराने से भी परहेज नहीं करते. इसका ताजा उदाहरण टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में असफल रहे विराट कोहली को फैन्‍स ने सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया.

फैन्स के साथ-साथ पूर्व क्रिकेटरों ने भी कोहली को नहीं छोड़ा और उनके फॉर्म व कप्‍तानी की आलोचना करने लगे. ट्रोलरों ने तो सोशल मीडिया पर हद की सीमा पार कर दी और कोहली के खराब प्रदर्शन पर उनकी नयी नवेली दुल्‍हन बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को निशाना बनाया. ट्रोलरों ने तो यहां तक कह डाला की अनुष्का से शादी कर विराट कोहली को केवल घाटा ही हुआ.

सेंचुरियन टेस्ट में टीम चयन पर तो जैसे बवाल ही शुरू हो गया. भारत के कई पूर्व क्रिकेटरों ने कोहली की टीम चयन पर सवाल उठाया. वीरेंद्र सहवाग, गावस्कर, लक्ष्मण ने धवन, भुवनेश्वर कुमार को टीम से बाहर रखने पर कोहली की जमकर आलोचना की. सहवाग ने तो यहां तक कहा दिया था कि सेंचुरियन में अगर कप्तान असफल होते हैं तो उन्हें खुद को अगले मैच में ड्रोप कर देना चाहिए. ट्रोलरों ने कोहली के ‘शर्मा’ प्रेम पर मजाक बनाया. ट्रोलरों ने कहा, अनुष्का शर्मा के साथ शादी के बाद कोहली को ‘शर्मा’ से प्रेम हो गया है. टीम इंडिया में अब अनुष्का शर्मा की इंट्री बाकी है.

बहरहाल कल तक कोहली की जो आलोचना कर रहे थे वे सब अब कप्तान की तारीफ में झूम रहे हैं. सेंचुरियन टेस्ट में कोहली ने शानदार 153 रन की पारी खेलकर टीम की लाज बचा ली. कोहली का बल्‍ला अगर नहीं चलता तो टीम इंडिया की हालत खराब हो जाती और हार से कोई नहीं बचा पाता. कोहली ने सेंचुरियन में टेस्ट कैरियर का 21वां शतक जमाया और अफ्रीकी जमीं पर सबसे अधिक शतक जमाने वाले भारत के दूसरे कप्तान बन गये. सचिन के बाद कोहली अफ्रीका में सबसे अधिक शतक जमाये.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें