34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कोहली ने कप्‍तान के रूप सबसे अधिक रन बनाने का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाया, टूट गया धौनी का रिकॉर्ड

बेंगलुरू : रोहित शर्मा की शतकीय पारी और कप्‍तान विराट कोहली की अर्धशतकीय पारी के दम पर टीम इंडिया तीसरे और आखिरी वनडे में ऑस्‍ट्रेलिया को 7 विकेट से हराया और सीरीज पर 2-1 से कब्‍जा किया. इस मुकाबले में विराट कोहली ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर लिया. दरअसल कप्‍तान के रूप में […]

बेंगलुरू : रोहित शर्मा की शतकीय पारी और कप्‍तान विराट कोहली की अर्धशतकीय पारी के दम पर टीम इंडिया तीसरे और आखिरी वनडे में ऑस्‍ट्रेलिया को 7 विकेट से हराया और सीरीज पर 2-1 से कब्‍जा किया.

इस मुकाबले में विराट कोहली ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर लिया. दरअसल कप्‍तान के रूप में विराट कोहली अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गये हैं. उन्‍होंने महेंद्र सिंह धौनी के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया. अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारुपों में कोहली के नाम सबसे अधिक 11208 रन हो गये हैं. कप्‍तान के रूप में सबसे अधिक रन का रिकॉर्ड इससे पहले महेंद्र सिंह धौनी का था, उन्‍होंने 11207 रन बनाये थे.

इसके अलावा वनडे में कोहली ने बतौर कप्‍तान सबसे तेज 5000 रन भी पूरे कर लिये हैं. उन्‍होंने धौनी को इस मामले में भी पीछे छोड़ दिया. कोहली ने 82 परियों में 5000 रन पूरे किये, जबकि धौनी ने 127 पारियों में इतने रन बनाये हैं. तीसरे नंबर पर ऑस्‍ट्रेलिया के रिकी पोंटिं हैं. उन्‍होंने 131 पारियों में 5000 रन बनाये थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें