26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खबर थी False: BCCI ने नहीं मानी है कोहली की बात, अब भी पत्नी और…

मुंबई : बीसीसीआइ ने कप्तान विराट कोहली की बात नहीं मानी है. जी हां, मामले को लेकर बीसीसीआइ की ओर से बयान सामने आया है. प्रशासकों की समिति यानी सीओए मेंबर डायना एडुलजी ने कहा है कि अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है. इस मामले में और लोगों की राय ली जाएगी. इसमें […]

मुंबई : बीसीसीआइ ने कप्तान विराट कोहली की बात नहीं मानी है. जी हां, मामले को लेकर बीसीसीआइ की ओर से बयान सामने आया है. प्रशासकों की समिति यानी सीओए मेंबर डायना एडुलजी ने कहा है कि अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है. इस मामले में और लोगों की राय ली जाएगी. इसमें अभी वक्त लगेगा…जितनी भी खबरे चल रही है वह गलत है…आपको बता दें कि बुधवार को मीडिया में खबरें आयीं थीं कि बीसीसीआइ ने कप्तान विराट कोहली की उस बात पर हामी भर दी है, जिसमें उन्होंने खिलाड़ियों की पत्नी या उनकी गर्लफ्रेंड को विदेशी दौरों पर साथ ले जाने की बात कही थी.

खबर आयी कि बोर्ड में नियुक्त प्रशासकों की समिति ने खिलाड़ियों की पत्नी या गर्लफ्रेंड के विदेशी दौरों पर साथ होने की मांग को स्वीकृति दे दी है, लेकिन पत्नी या गर्लफ्रेंड दौरा शुरू होने के 10 दिन बाद वहां पहुंचेंगी. इस खबर को आज बीसीसीआइ ने फॉल्स करार दिया है.

गौर हो कि हाल ही में विराट कोहली ने बोर्ड के सामने यह मांग की थी, जिसमें उन्होंने इस संबंध में मौजूदा नीति में बदलाव की मांग की थी. इससे पहले बीसीसीआइ ‘नो वाइव्स-गर्लफ्रेंड पॉलिसी’ अपनाता था. हालांकि इसके बाद उसने इस नीति में बदलाव कर यह नियम बनाया था कि क्रिकेटर्स, कोच और सपोर्ट स्टाफ की पत्नियां या गर्लफ्रेंड दो सप्ताह के लिए विदेशी दौरों पर जा सकती हैं.

ऑस्ट्रेलिया इस नीति को अपनाता है, अच्छे नतीजे
वर्ष 2015 में जब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) चीफ एग्जीक्यूटिव जेम्स सदरलैंड थे, तब ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड ने भी वाइव्स-गर्लफ्रेंड के साथ होने की नीतियों को अपनाया था. इससे ऑस्ट्रेलिया को एशेज दौरे पर सीरीज में अच्छे परिणाम हासिल हुए थे. सीओए ने कप्तान की मांग पर गौर करते हुए इस नतीजे पर पहुंचा कि खिलाड़ी विदेशी दौरों पर लंबे समय तक घर से बाहर रहते हैं. ऐसे में अगर उनकी पत्नी या गर्लफ्रेंड साथ हो, तो इससे खिलाड़ियों के लिए सकारात्मक माहौल तैयार हो सकता है. इस नतीजे पर पहुंचने से पहले सीओए ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, कोच रवि शास्त्री और रोहित शर्मा से पिछले सप्ताह हैदराबाद में दूसरे टेस्ट की शुरुआत से पहले बैठक की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें