27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

विजय हजारे ट्रॉफी : नदीम के जादुई स्पैल से झारखंड की आसान जीत

चेन्नई : शाहबाज नदीम के 10 रन देकर आठ विकेट के जादुई स्पैल से झारखंड ने यहां गुरुवार को विजय हजारे ट्रॉफी एलीट ग्रुप सी मैच में राजस्थान पर सात विकेट की आसान जीत दर्ज की. प्रियांक पंचाल के शानदार शतक से गुजरात ने एम ए चिदम्बरम स्टेडियम में मेजबान तमिलनाडु को शिकस्त दी जबकि […]

चेन्नई : शाहबाज नदीम के 10 रन देकर आठ विकेट के जादुई स्पैल से झारखंड ने यहां गुरुवार को विजय हजारे ट्रॉफी एलीट ग्रुप सी मैच में राजस्थान पर सात विकेट की आसान जीत दर्ज की.

प्रियांक पंचाल के शानदार शतक से गुजरात ने एम ए चिदम्बरम स्टेडियम में मेजबान तमिलनाडु को शिकस्त दी जबकि बंगाल ने जम्मू कश्मीर को छह विकेट से पराजित किया. नदीम ने आठ विकेट चटकाकर लिस्ट ए मैचों में दो दशक पुराने विश्व रिकार्ड को तोड़ दिया जिससे राजस्थान की टीम 28.3 ओवर में 73 रन पर सिमट गयी. वह लिस्ट ए मैचों के इतिहास में आठ विकेट चटकाने वाले 12वें गेंदबाज बन गये.

झारखंड ने कप्तान ईशान किशन (01) का विकेट जल्द ही गंवा दिया, इसके बाद विराट सिंह और आनंद सिंह (22) ने 34 रन जोड़कर पारी आगे बढ़ायी. पर दोनों छह रन के अंदर पवेलियन लौट गये लेकिन अनुभवी सौरभ तिवारी (नाबाद 19) और सुमित कुमार (नाबाद 19) ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया.

तमिलनाडु की टीम ने 49 ओवर में आठ विकेट पर 205 रन पर बनाये. गुजरात ने 47.1 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 210 रन बनाकर चार विकेट से जीत दर्ज की. बंगाल ने जम्मू कश्मीर को छह विकेट से हराकर चार अंक अपनी झोली में डाले. जम्मू कश्मीर की टीम 23.4 ओवर में 96 रन पर सिमट गयी. बंगाल 20.4 ओवर में चार विकेट पर 98 रन बनाकर आसानी से जीत हासिल की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें