28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विजय हजारे ट्रॉफी : झमाझम बारिश के बाद बरसे पृथ्‍वी शॉ, हैदराबाद को हराकर मुंबई फाइनल में

बेंगलुरु : युवा पृथ्वी शॉ और कप्तान श्रेयस अय्यर के अर्धशतकों की मदद से मुंबई ने बुधवार को यहां बारिश से प्रभावित मैच में हैदराबाद को वीजेडी पद्वति से 60 रन से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनायी. शॉ ने 44 गेंद में 8 चौकों और दो छक्कों की […]

बेंगलुरु : युवा पृथ्वी शॉ और कप्तान श्रेयस अय्यर के अर्धशतकों की मदद से मुंबई ने बुधवार को यहां बारिश से प्रभावित मैच में हैदराबाद को वीजेडी पद्वति से 60 रन से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनायी. शॉ ने 44 गेंद में 8 चौकों और दो छक्कों की मदद से 61 रन विस्‍फोटक पारी खेली. वहीं अय्यर ने 53 गेंदों में 5 चौकों और दो छक्‍कों की मदद से 55 रन बनाये.

मुंबई के सामने 247 रन का लक्ष्य था लेकिन जब उसने 25 ओवरों में दो विकेट पर 155 रन बनाये थे तभी झमाझम बारिश आ गयी जिसके कारण खेल आगे नहीं हो पाया. वीजेडी पद्वति से तब जीत के लिये मुंबई का स्कोर दो विकेट पर 96 रन होना चाहिए था.

इससे पहले हैदराबाद ने के रोहित रायुडू के नाबाद 121 रन के दम पर आठ विकेट पर 246 रन बनाये थे. रोहित रायुडू के अलावा हैदराबाद का कोई भी बल्लेबाज मुंबई के आक्रमण के सामने नहीं टिक पाया. उनके बाद दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर 29 रन था जो बीपी संदीप ने बनाया. अंबाती रायुडू के चचेरे भाई रोहित रायुडू ने अपनी 132 गेंद की पारी में आठ चौके और चार छक्के लगाये.

कप्तान अंबाती रायुडु केवल 11 रन बना पाये. मुंबई की तरफ से तुषार देशपांडे ने 55 रन देकर दो जबकि रायस्टन डियास ने 43 रन देकर दो विकेट लिये. वेस्टइंडीज के खिलाफ शृंखला में अपने टेस्ट करियर का शानदार आगाज करने वाले साव ने 44 गेंदों पर आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 61 रन बनाकर मुंबई को धमाकेदार शुरुआत दिलायी.

इस बीच उनके और हैदराबाद के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के बीच शानदार द्वंद्व भी देखने को मिला. बायें हाथ के स्पिनर मेहदी हसन (23 रन देकर दो) ने साव को बोल्ड किया। इससे पहले उन्होंने रोहित शर्मा (17) की भी गिल्लियां बिखेरी थी. अय्यर (53 गेंदों पर नाबाद 55) ने यहीं से जिम्मेदारी संभाली.

जब बारिश के कारण खेल रोका गया तब अय्यर के साथ अंजिक्य रहाणे 17 रन पर खेल रहे थे. मुंबई 2006-07 सत्र के बाद से विजय हजारे ट्रॉफी नहीं जीती है. वह 20 अक्टूबर को होने वाले फाइनल में दिल्ली और झारखंड के बीच गुरुवार को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें