34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#U19CWC : पापुआ न्यू गिनीया के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी

माउंट माउंगानुइ (न्यूजीलैंड) : भारतीय टीम आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के बेमेल मुकाबले में मंगलवार को पापुआ न्यू गिनीया से खेलेगी तो उसका इरादा नाकआउट चरण में जगह बनाने का होगा. तीन बार के विजेता भारत न टूर्नामेंट के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 100 रन से हराकर शानदार शुरूआत की. ग्रुप में चौथी […]

माउंट माउंगानुइ (न्यूजीलैंड) : भारतीय टीम आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के बेमेल मुकाबले में मंगलवार को पापुआ न्यू गिनीया से खेलेगी तो उसका इरादा नाकआउट चरण में जगह बनाने का होगा. तीन बार के विजेता भारत न टूर्नामेंट के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 100 रन से हराकर शानदार शुरूआत की.

ग्रुप में चौथी टीम जिम्बाब्वे की है और मौजूदा फार्म को देखते हुए भारत का नाकआउट चरण में आसानी से जगह बनाना तय माना जा रहा है. भारतीय कप्तान पृथ्वी शॉ ने पहले मैच में टास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया और उसके बाद से सब कुछ रणनीति के अनुकूल रहा. दूसरे मैच में मंगलवार को भी यहां इसी कहानी के दोहराव की उम्मीद है.

शॉ, मनजोत कालरा और शुभमान गिल ने बल्ले के जौहर दिखाये जबकि तेज गेंदबाजी में शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी का जलवा रहा. एशिया कप में खराब प्रदर्शन के बाद खुद को साबित करने को बेताब भारतीय टीम ने शुरूआती मैच से ही अपने तेवर जाहिर कर दिये हैं. उसका सामना ऐसी टीम से है जिसने पूर्वी एशिया प्रशांत क्वालीफायर में अपराजेय रहकर आठवीं बार विश्व कप में जगह बनाई.
भारत का पलड़ा भले ही सभी विभागों में भारी है लेकिन वह विरोधी टीम को हलके में लेने की गलती नहीं करेंगे. राहुल द्रविड़ जैसे कोच के रहते टीम आत्ममुग्धता की शिकार होने की हिमाकत भी नहीं करेगी. भारत अंडर 19 विश्व कप के इतिहास में सबसे सफल टीम रही है जिसने तीन बार खिताब जीते और दो बार उपविजेता रही.
भारतीय टीम 2016 में फाइनल में पहुंची थी लेकिन वेस्टइंडीज से हार गई. इस बार उसका इरादा फाइनल में जगह बनाना और उस तिलिस्म को तोड़ने का होगा. वांगरेइ में एक अन्य मैच में पाकिस्तान की टक्कर आयरलैंड से होगी.
टीमें :
भारत : पृथ्वी शॉ ( कप्तान ), शुभमान गिल, आर्यन जुयाल, अभिषेक शर्मा, अर्शदीप सिंह, हार्विक देसाइ, मनजोत कालरा, कमलेश नागरकोटी, पंकज यादव, रियान पराग, ईशान पोरेल, हिमांशु राणा, अनुकूल राय, शिवम मावी, शिवा सिंह.
पापुआ न्यू गिनीया : सेमा कामिया ( कप्तान ), ऐसा इका, जेम्स ताउ, ताउ तोआ नोउ, नोउ रारूआ, इगो माहुरू, सिमोन अताइ, लेके मोरिया, वागी काराहो, केवाउ ताउ, हीगी तोउआ, दोउरे ऐगा, ओविया सैम, सिनाका अरूआ, बोगे अरूआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें