26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#U19CWC : अनुकूल के धमाकेदार प्रदर्शन पर बिहार के रोसड़ा में जश्न का माहौल, बांटी गयी मिठाइयां

रोसड़ा : आईसीसी अंडर 19 विश्व कप में पापुआ न्यू गिनीया के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले अनुकूल के गांव रोसड़ा में जश्न का मा‍होल है. अनुकूल के परिवार वाले और उनके समर्थन एक-दूसरे को मिठाइयां बांट रहे हैं और रंग-अबीर व बैंड-बाजे के साथ लोग थिरक रहे हैं. रोसड़ा अनुकूल का पैतृक गांव है. […]

रोसड़ा : आईसीसी अंडर 19 विश्व कप में पापुआ न्यू गिनीया के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले अनुकूल के गांव रोसड़ा में जश्न का मा‍होल है. अनुकूल के परिवार वाले और उनके समर्थन एक-दूसरे को मिठाइयां बांट रहे हैं और रंग-अबीर व बैंड-बाजे के साथ लोग थिरक रहे हैं. रोसड़ा अनुकूल का पैतृक गांव है.
दरअसल अनुकूल ने पापुआ न्यू गिनीया के खिलाफ पांच विेकेट लिये. अनुकूल के पांच विकेट के दम पर टीम इंडिया ने पापुआ न्‍यू गिनीया को दस विकेट से हराया और आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली.
रोसड़ा के भिरहा गांव के लाल अनुकूल राय की अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में लगातार सफलता को लेकर पूरे गांव में जश्न का माहौल रहा. मंगलवार को भिरहा पुस्तकालय परिसर में गांव के लोग रोसड़ा, समस्तीपुर एवं बिहार का नाम रौशन करने के लिए अनुकूल को ढेर सारी बधाइयां दे रहे थे.
अनुकूल के दादा, चाचा, भाई एवं सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने खुशियां मनायी. इस अवसर पर बैंड बाजे के साथ सभी खूब झूमे. आतिशबाजी भी की. एक दूसरे को रंग गुलाल लगाए. बच्चे, युवा एवं बुजुर्ग भी अपने आप को झूमने से रोक नहीं पाये.अनुकूल के दादा डा. रामविलास राय खुशी का इजहार करते हुए पोते की सफलता पर गर्व महसूस कर रहे थे. डा. राय ने बताया कि अनुकूल बचपन से ही खेलकूद से जुड़ा रहा है. अनुकूल ने एक नया इतिहास गढ़ना प्रारंभ कर दिया है.
समस्तीपुर के पटेल मैदान में बचपन से ही वह क्रिकेट खेलने घर से निकल जाता था. अब वह खेल के मैदान में विकेट पर विकेट लेकर समस्तीपुर का नाम रौशन कर रहा है. उन्होंने अनुकूल को आशीर्वाद देते हुए कहा कि उनका पोता इसी तरह भारत का नाम रौशन करते रहे. अनुकूल के चाचा पंसस कृष्ण कन्हैया राय भी अपने भतीजे की लगातार सफलता पर गर्व कर रहे हैं.
बता दें कि अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में भारतीय टीम ने प्रथम लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया पर धमाकेदार जीत हासिल की. उसके बाद मंगलवार को खेले गए दूसरे लीग मैच में अनुकूल ने अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए पापुआ न्यू गिनी को 10 विकेट से हरा दिया. इस मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए रोसड़ा के अनुकूल राय ने 6.5 ओवर में 14 रन देकर 5 विकेट चटकाए. अनुकूल को मैन ऑफ द मैच का खिताब प्रदान किया गया. उनके पिता अधिवक्ता सुधाकर राय अपने पुत्र की सफलता पर प्रफुल्लित हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें