32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आयरलैंड से भिड़ंत आज, भारत जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंचना चाहेगा

गयाना : सेमीफाइनल पर नजरें टिकाये बैठा भारत गुरुवार को यहां आयरलैंड के खिलाफ होने वाले आइसीसी महिला विश्व टी-20 के ग्रुप-बी लीग मैच में जीत के प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगा. भारतीय टीम अच्छी लय में चल रही है और पहले दो मैचों में आसान जीत दर्ज कर चुकी है, जिसमें चिर प्रतिद्वंद्वी […]

गयाना : सेमीफाइनल पर नजरें टिकाये बैठा भारत गुरुवार को यहां आयरलैंड के खिलाफ होने वाले आइसीसी महिला विश्व टी-20 के ग्रुप-बी लीग मैच में जीत के प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगा. भारतीय टीम अच्छी लय में चल रही है और पहले दो मैचों में आसान जीत दर्ज कर चुकी है, जिसमें चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ दो दिन पहले हासिल जीत भी शामिल है.
कप्तान हरमनप्रीत कौर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रोविडेंस में पहले मैच में शतक के साथ टूर्नामेंट का शानदार आगाज किया और अब इसी मैदान पर भारत को आयरलैंड से भिड़ना है. दूसरी तरफ आयरलैंड को ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान दोनों के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है.
भारत आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगा, लेकिन हरमनप्रीत को पता है कि उनकी टीम इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में किसी प्रतिद्वंद्वी को हल्के में नहीं ले सकती. आयरलैंड की टीम को उसके जुझारूपन के लिए जाना जाता है और भारत उन्हें हल्के में नहीं लेना चाहेगा, क्योंकि इससे उसकी सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाइ करने की संभावनाओं को झटका लगा सकता है.
न्यूजीलैंड महिला टीम को हरा कर ऑस्ट्रेलिया टीम सेमीफाइनल में
प्रोविडेंस (गयाना). एलिसा हीली के लगातार तीसरे अर्धशतक और मेगान स्कट की शानदार गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को यहां न्यूजीलैंड को 33 रन से हरा कर आइसीसी महिला विश्व टी-20 के सेमीफाइनल में प्रवेश किया. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हीली के 53 रन तथा राचेल हेंस (29) और बेथ मूनी (26) के उपयोगी योगदान से निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 153 रन बनाये.
हीली ने पिछले आठ मैचों में अपना छठा अर्धशतक जमाया. न्यूजीलैंड की टीम इसके जवाब में 17.3 ओवर में 120 रन पर आउट हो गयी. उसकी तरफ से केवल तीन बल्लेबाज सूजी बेट्स (48), कैटी मार्टिन (24) और लीग कास्पेरेक (12) ही दोहरे अंक में पहुंच पाये. मेगान स्कट ने तीन ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट लिये.
उनके अलावा सोफी मोलिनिक्स और डेलिसा किमिंस ने दो-दो विकेट हासिल किये. ऑस्ट्रेलिया की यह लगातार तीसरी जीत है और वह ग्रुप बी से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गयी है. ऑस्ट्रेलिया के छह अंक हैं. न्यूजीलैंड को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा.
टीमें इस प्रकार हैं
भारत
हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, मिताली राज, जेमिमा रोड्रिगेज, वेदा कृष्णमूर्ति, दीप्ति शर्मा, तानिया भाटिया, पूनम यादव, राधा यादव, अनुजा पाटिल, एकता बिष्ट, दयालन हेमलता, मानसी जोशी, पूजा वस्त्रकार और अरुणधति रेड्डी
आयरलैंड
लारा डेलानी (कप्तान), किम गार्थ, सेसेलिया जायस, शाउना कावानाग, एमी कीनली, गैबी लुइस, लारा मारिट्ज, कायरा मेटकाफ, लूसी ओरीली, क्लेस्टे राक, एमियर रिचर्डसन, क्लेयर शेलिंगटन, रेबेका स्टोकेल और मैरी वालड्रोन.
हर ग्रुप से टॉप की दो टीमें अंतिम-4 में इंट्री करेंगी
महिला टीम मैच खेले जीते हारे टाइ रद्द अंक
1 ऑस्ट्रेलिया 3 3 0 0 0 6
2 भारत 2 2 0 0 0 4
3 पाकिस्तान 3 1 2 0 0 2
4 न्यूजीलैंड 2 0 2 0 0 0
5 आयरलैंड 2 0 2 0 0 0
04-04 मैच खेलने हैं सभी टीमों को ग्रुप बी में, एक मैच जीतते ही भारत के छह अंक हो जायेंगे और वह अंतिम-चार में पहुंच जायेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें