33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

टी20 वर्ल्‍ड कप में एक-दो खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं रह सकते : हरमनप्रीत

सिडनी :T20 World Cup भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने गुरुवार को कहा कि उनकी टीम को टी20 विश्व कप में एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर रहने की बजाय एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. भारत अब तक छह बार हुए इस टूर्नामेंट में फाइनल तक नहीं पहुंच […]

सिडनी :T20 World Cup भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने गुरुवार को कहा कि उनकी टीम को टी20 विश्व कप में एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर रहने की बजाय एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

भारत अब तक छह बार हुए इस टूर्नामेंट में फाइनल तक नहीं पहुंच सका है. दो साल पहले भारतीय टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी. हरमनप्रीत ने कहा, एक टीम के रूप में अच्छा खेलने के लिये आपको तालमेल में अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

पिछले टूर्नामेंटों से हमने सीखा है कि एक या दो खिलाड़ियों पर ही जीत के लिये निर्भर नहीं रहा जा सकता. भारतीय टीम रन बनाने के लिये हरमनप्रीत और स्मृति मंधाना पर निर्भर रही है जिसकी बानगी ऑस्ट्रेलिया में हाल ही में त्रिकोणीय शृंखला में भी देखने को मिली.

कप्तान ने कहा, विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट जीतने के लिये एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन जरूरी है और हम वही करेंगे. उन्होंने कहा कि जेमिमा रौद्रिगेज और शेफाली वर्मा जैसे युवा खिलाड़ियों की मौजूदगी में टीम मानसिक रूप से काफी तरोताजा है.

उन्होंने कहा, उन्हें पता नहीं है कि किस तरह का दबाव होगा. उन्हें खेलना पसंद है और अपने खेल का वे पूरा मजा ले रही हैं. महिला क्रिकेटर होने के नाते इन पलों का हम पूरा मजा ले रहे हैं. पहले कवरेज नहीं होती थी लिहाजा अब बड़ा आनंद आ रहा है.

उन्होंने कहा, भारत में खेलने पर अधिक दबाव होता है. ऑस्ट्रेलिया पर वह दबाव होगा, लेकिन उनकी टीम बहुत अच्छी है. हमें यकीन है कि यहां भारतीय प्रशंसक भी हमारी हौसलाअफजाई के लिये आयेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें