34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

IPL : दिल्ली को फिर शिकस्त देने उतरेगी मुंबई इंडियंस की टीम

मुंबई : लगातार पांच जीत के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत मुंबई इंडियंस आज आइपीएल के मैच में दिल्ली डेयर डेविल्स से खेलेगी तो उसका इरादा जीत की लय कायम रखने का होगा. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने 198 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब को आठ विकेट से हराया […]

मुंबई : लगातार पांच जीत के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत मुंबई इंडियंस आज आइपीएल के मैच में दिल्ली डेयर डेविल्स से खेलेगी तो उसका इरादा जीत की लय कायम रखने का होगा. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने 198 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब को आठ विकेट से हराया जिसमें जोस बटलर के 37 गेंद में 77 रन शामिल थे.

आरेंज कैपधारी नीतिश राणा ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है जो अभी तक इस सत्र में 255 रन बना चुके हैं. उन्होंने पंजाब के खिलाफ नाबाद 62 रन बनाये थे. रोहित के अलावा राणा, हार्दिक और कृणाल पंड्या , विकेटकीपर पार्थिव पटेल और बटलर भी फार्म में हैं.

मुंबई को लक्ष्य का पीछा करना ज्यादा पसंद है जिसने गुजरात लायंस, पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाफ बाद में बल्लेबाजी करते हुए जीत दर्ज की. मेजबान टीम के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि वह एक बल्लेबाज पर निर्भर नहीं रही बल्कि सभी ने रन बनाये हैं. गुजरात लायंस के खिलाफ मुंबई के गेंदबाजों ने काफी रन दिये जो टीम प्रबंधन की चिंता का सबब होगा. टीम में लसिथ मलिंगा, आफ स्पिनर हरभजन सिंह, जसप्रीत बुमरा जैसे गेंदबाज हैं जो विरोधी टीम पर दबाव बनाने में सक्षम हैं. मलिंगा की जगह न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी को उतारा जा सकता है.
दिल्ली के लिए संजू सैमसन और रिषभ पंत ने अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन उसे सैम बिलिंग्स और करुण नायर से अभी अच्छी पारियों का इंतजार है. पिछले मैच में बिलिंग्स की विफलता चिंता का सबब है. उन्हें संजू सैमसन के साथ मिलकर दिल्ली को अच्छी शुरुआत देनी होगी खासकर बल्लेबाजों की मददगार वानखेडे स्टेडियम की पिच पर.

मुंबई के श्रेयस अय्यर से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी जो यहां के हालात से बखूबी वाकिफ हैं. यह देखना होगा कि खराब फार्म से जूझ रहे श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज को उतारा जाता है या नहीं. दक्षिण अफ्रीका के क्रिस मौरिस, कप्तान जहीर खान और आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस तेज गेंदबाजी का जिम्मा संभालेंगे.

टीमें :
मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), पार्थिव पटेल, टिम साउदी, कीरोन पोलार्ड, जोस बटलर, अंबाती रायुडू, मिशेल मैक्लीनागन, नीतिश राणा, जसप्रीत बुमरा, हार्दिक पंड्या, कृणाल पंड्या, हरभजन सिंह, मिशेल जानसन, लैंडल सिमंस, विनय कुमार, सौरभ तिवारी, कर्ण शर्मा, के गौथाम, सिद्धेश लाड, निकोलस पूरन, श्रेयस गोपाल, जितेश शर्मा, दीपक पूनिया, जगदीशा शुचित, कुलवंत के.

दिल्ली डेयरडेविल्स : जहीर खान (कप्तान), मोहम्मद शमी, शाहबाज नदीम, जयंत यादव, अमित मिश्रा, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, करुण नायर, रिषभ पंत, सी वी मिलिंद, खलील अहमद, प्रत्युष सिंह, मुरुगन अश्विन, आदित्य तारे, शशांक सिंह, अंकित बवाने, नवदीप सैनी, कोरे एंडरसन, एंजेलो मैथ्यूज, पैट कमिंस, कागिसो रबाडा, क्रिस मौरिस, कार्लोस ब्रेथवेट, सैम बिलिंग्स.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें