28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

वनडे में इंग्लैंड ने बनाया रिकॉर्ड स्कोर, जॉन बेयरस्टॉ और एलेक्स हेल्स के शतक

नॉटिंघम : जॉनी बेयरस्टॉ और एलेक्स के तूफानी शतक, जबकि जैसन रॉय और इयोन मोर्गन के अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड ने छह विकेट पर 481 रन बनाते हुए इतिहास रच दिया. मंगलवार को उसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट का सर्वोच्च स्कोर बनाया. इंग्लिश टीम ने 30 अगस्त, 2016 को पाकिस्तान के खिलाफ बनाये गये […]

नॉटिंघम : जॉनी बेयरस्टॉ और एलेक्स के तूफानी शतक, जबकि जैसन रॉय और इयोन मोर्गन के अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड ने छह विकेट पर 481 रन बनाते हुए इतिहास रच दिया. मंगलवार को उसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट का सर्वोच्च स्कोर बनाया. इंग्लिश टीम ने 30 अगस्त, 2016 को पाकिस्तान के खिलाफ बनाये गये अपने ही वर्ल्ड रिकॉर्ड तीन विकेट पर 444 रनों को तोड़ा.

ओपनर जॉनी बेयरस्टॉ ने 92 गेंदों में 15 चौके और पांच छक्के लगाते हुए 139 रन की पारी खेली, जबकि मैच के दूसरे शतकवीर और हाइएस्ट स्कोरर एलेक्स हेल्स ने 92 गेंदों में 16 चौके और पांच छक्के की बदौलत 147 रन बनाये. जैसन रॉय ने 61 गेंदों में सात चौके और चार छक्के की मदद से 82 रन की तेजतर्रार पारी खेली, जबकि कप्तान इयोन मोर्गन ने 67 रन बनाने के लिए सिर्फ 30 गेंदों का सामना किया. इस दौरान उन्होंने तीन चौके और छह छक्के लगाये.

इससे पहले नॉटिंघम के मैदान पर टॉस जीत कर ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. ऑस्ट्रेलिया के इस फैसले पर अंग्रेज बल्लेबाजों ने पानी फेर दिया. इंग्लिश टीम के ओपनर जैसन रॉय और बेयरस्टॉ ने तूफानी शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 159 रन ठोक डाले. रनबनाने की रफ्तार का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि टीम के पहले 100 रन सिर्फ 13.1 ओवर में ही बन गये, जबकि 18.3 ओवर में 150 रन पूरे हुए.
जैसन रॉय भले ही 159 रनों के टीम स्कोर पर तेजी से रन चुनाने के चक्कर में रन आउट हो गये, लेकिन इंग्लैंड की रन बनाने की रफ्तार धीमी नहीं पड़ी. रॉय ने 61 गेंदों में सात चौके और चार छक्के लगाये. जैसन जब आउट हुए, तो लगा कि इंग्लिश टीम की रफ्तार थमेगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं.
एलेक्स हेल्स ने आते ही तूफानी बैटिंग शुरू कर दी. उन्होंने और बेयरस्टॉ के साथ मिल कर दूसरे विकेट के लिए 151 रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी को एगर ने बेयरस्टॉ को रिचर्डसन के हाथों लपकवा कर तोड़ा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें