Advertisement

cricket

  • Sep 12 2019 4:54PM
Advertisement

राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम से बाहर, रोहित शर्मा की वापसी

राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम से बाहर, रोहित शर्मा की वापसी
file photo

नयी दिल्ली : सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल को गुरुवार को भारत की टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया़ जबकि प्रतिभावान युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को हाल में शानदार प्रदर्शन के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले महीने होने वाली तीन टेस्ट की शृंखला के लिए टीम में शामिल किया गया है.

 

राहुल के बाहर होने से रोहित शर्मा के टीम में पारी का आगाज करने का रास्ता साफ हो गया है. टीम के चयन के लिए हुई बैठक के बाद चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा, हम रोहित शर्मा को टेस्ट मैचों में पारी का आगाज करने का मौका देना चाहते हैं.

हाल में वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम के सदस्य रहे तेज गेंदबाज उमेश यादव को भी टीम से बाहर कर दिया गया है. रोहित साथ ही बोर्ड अध्यक्ष एकादश की भी अगुआई करेंगे जो विजयनगर में 26 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी.

वेस्टइंडीज दौरे पर भारत ए की ओर से सर्वाधिक रन बनाने और मैन ऑफ द सीरीज बनने के बाद 20 साल के गिल का टीम में जगह बनाने का दावा काफी मजबूत था. इस शृंखला के दौरान वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज भी बने.

पिछले महीने कैरेबियाई दौरे पर उन्हें सीनियर टीम में जगह नहीं देने के फैसले की आलोचना हुई थी. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट दो अक्टूबर से विशाखापत्तनम में खेला जाएगा जबकि दूसरा मैच 10 अक्टूबर से पुणे में होगा. तीसरा और अंतिम टेस्ट रांची में 19 अक्टूबर से खेला जाएगा.

टीम इस प्रकार है: 

टेस्ट टीम: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा (विकेट कीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और, शुभमन गिल.

बोर्ड अध्यक्ष एकादश: रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, एआर ईश्वरन, करुण नायर, सिद्धेश लाड, केएस भरत, जलज सक्सेना, धर्मेंद्रसिंह जडेजा, आवेश खान, इशान पोरेल, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement