Advertisement

cricket

  • Jan 17 2019 4:35PM
Advertisement

पांड्या-राहुल विवाद पर बोले गांगुली, लोग गलतियां करते हैं पर हमें आगे बढ़ना चाहिए

पांड्या-राहुल विवाद पर बोले गांगुली, लोग गलतियां करते हैं पर हमें आगे बढ़ना चाहिए
photo pti

मुंबई : पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल की महिला विरोधी टिप्पणी के संदर्भ में चल रहे विवाद पर वृहस्पतिवार को कहा कि ‘हमें आगे बढ़ जाना चाहिए' क्योंकि उन्हें भरोसा है कि ये दोनों इससे सीख लेंगे और बेहतर इंसान बनेंगे.

 

गांगुली ने यहां एक कार्यक्रम के इतर कहा कि उन्होंने ‘कॉफी विद करण' का एपिसोड नहीं देखा जिसमें पांड्या और राहुल की महिला विरोधी टिप्पणियों के कारण उन पर अस्थायी निलंबन लगा, लेकिन उन्होंने इन दोनों से सहानुभूति भी जतायी.

गांगुली ने विवाद के बारे में कहा, लोग गलतियां करते हैं, हमें ज्यादा आगे नहीं बढ़ना चाहिए. मुझे भरोसा है कि जिसने भी यह किया है, वो इसे महसूस करेगा और बेहतर इंसान बनेगा. हम इंसान हैं, मशीन नहीं कि हम हमेशा परफेक्ट रहेंगे. हमें आगे बढ़ जाना चाहिए और सुनिश्चित करना चाहिए कि ऐसा दोबारा नहीं हो.

इसे भी पढ़ें...

#INDvsAUS : ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी ने भारत को ललकारा, कहा, अब बहुत हो गया...

पंड्या और राहुल को इस निलंबन के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही मौजूदा वनडे सीरीज के बीच में ही लौटना पड़ा और भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कई महिलाओं के साथ संबंधों के बयान को ‘अनुचित' करार किया था.

बीसीसीआई ने तब से दो बार उन्हें कारण बताओ नोटिस भेज दिया और उनकी जांच भी शुरू करा दी. गांगुली ने कहा कि ज्यादातर क्रिकेटर ‘अच्छे व्यक्ति' हैं। उन्होंने कहा, वे (क्रिकेटर) काफी नम्र होते हैं, कभी कभार एक या दो गलतियां हो जाती हैं, लेकिन मैं ज्यादातर को व्यक्तिगत रूप से जानता हूं और वे महान खिलाड़ी हैं.

इसे भी पढ़ें...

टीम से निलंबित हार्दिक पांड्‌या के लिए शिखर धवन ने कह दी ये बात...

उन्होंने साथ ही कहा कि ऐसा नहीं है कि आधुनिक युग के क्रिकेटर आज्ञाकारी नहीं होते. उन्होंने कहा, विराट कोहली को देखिये, वह इतना बेहतरीन आदर्श है. भारत इतना भाग्यशाली देश है कि हर पीढ़ी ऐसे खिलाड़ी पैदा करती है जिन्हें हम सभी पंसद करते हैं जिसमें सुनील गावस्कर, फिर सचिन तेंदुलकर.

इसे भी पढ़ें...

#INDvsNZ : न्‍यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ वनडे शृंखला के लिये टीम की घोषणा की, लाथम की वापसी

जब तेंदुलकर गये तो लोगों ने सोचा कि अब कौन होगा, लेकिन अब विराट कोहली आ गया है. गांगुली ने कहा, इनमें से काफी क्रिकेटर शानदार इंसान हैं, क्योंकि वे मध्यम वर्ग से आते हैं और वे काफी मुश्किलात के बाद यहां तक पहुंचते हैं. आप सोच सकते हो कि यह खेल लाखों खेलते हैं, लेकिन इनमें से चयन केवल 11 का ही होता है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement