33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जानें, सौरव गांगुली ने खास मौके पर क्‍यों पहनी अपनी पुरानी ”ब्‍लेजर”

नयी दिल्‍ली : पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने बुधवार को बीसीसीआई के 39वें अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाल लिया. वह दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड का प्रमुख बनने वाला सबसे बड़ा नाम हैं. गांगुली (47) को यहां बीसीसीआई की आम सभा की अगली बैठक तक अगले नौ महीने के लिए आधिकारिक रूप […]

नयी दिल्‍ली : पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने बुधवार को बीसीसीआई के 39वें अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाल लिया. वह दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड का प्रमुख बनने वाला सबसे बड़ा नाम हैं.

गांगुली (47) को यहां बीसीसीआई की आम सभा की अगली बैठक तक अगले नौ महीने के लिए आधिकारिक रूप से भारतीय क्रिकेट के प्रमुख की जिम्मेदारी सौंपी गई.

बंगाल टाइगर के नाम से मशहूर सौरव गांगुली जब बीसीसीआई अध्‍यक्ष पद की कुर्सी संभालने पहुंचे तो उस समय उन्‍होंने पुराना ब्‍लेजर पहन रखा था. उन्‍होंने जो ब्‍लेजर पहना था वो पुराना तो था, लेकिन बेहद खास था. दरअसल गांगुली को वो ब्‍लेजर तब मिला था जब वो टीम इंडिया के कप्‍तान बने थे.

सौरव गांगुली से जब पुराने ब्‍लेजर के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने कहा, मुझे यह ब्‍लेजर तब मिला था, जब मैं टीम इंडिया का कप्‍तान बना था. इसलिए इस खास मौके पर मैंने इसे पहनने का फैसला किया.

हालांकि उस वक्‍त उन्‍होंने अपने ब्‍लेजर पर चुटकी भी ली. उन्‍होंने कहा, मुझे यह अहसास ही नहीं हुआ कि यह‍ अब ढीला हो चुका है. जब गांगुली को अध्‍यक्ष बनाना तय हुआ था उसी समय उन्‍होंने कहा था कि टीम इंडिया की कप्‍तानी करने से ज्‍यादा कुछ और खास नहीं हो सकता. भारतीय टीम का नेतृत्‍व करना उनके जीवन का बेहद खास क्षण रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें