23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सचिन तेंदुलकर की वर्ल्‍ड कप टीम में धौनी को जगह नहीं

नयी दिल्ली : अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपनी विश्व कप एकादश में पांच भारतीयों को रखा है, लेकिन विकेटकीपर के तौर पर महेंद्र सिंह धौनी की जगह इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टॉ को तरजीह दी है. तेंदुलकर ने जो टीम चुनी है उसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली, उप कप्तान और टूर्नामेंट में […]

नयी दिल्ली : अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपनी विश्व कप एकादश में पांच भारतीयों को रखा है, लेकिन विकेटकीपर के तौर पर महेंद्र सिंह धौनी की जगह इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टॉ को तरजीह दी है.

तेंदुलकर ने जो टीम चुनी है उसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली, उप कप्तान और टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के अलावा ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा शामिल हैं.

रोहित ने जहां टूर्नामेंट में पांच शतकों की मदद से सर्वाधिक 648 रन बनाये वहीं जडेजा ने केवल दो मैच खेले लेकिन तब भी एकादश में जगह बनाने में सफल रहे. तेंदुलकर ने न्यूजीलैंड के कप्तान और मैन आफ द टूर्नामेंट चुने गये केन विलियमसन को भी टीम में रखा है.

बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को भी उनकी टीम में जगह मिली है जिन्होंने 600 से अधिक रन बनाये और 11 विकेट लिये. विश्व कप फाइनल के स्टार इंग्लैंड के बेन स्टोक्स के रूप में एक अन्य ऑलराउंडर इस टीम में शामिल है.

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क तेज गेंदबाजी विभाग की अगुवाई करेंगे. उन्होंने टूर्नामेंट में 27 विकेट लिये थे. उनके साथ बुमराह के अलावा इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर को शामिल किया गया है. बेयरस्टॉ यहां तक कि इंग्लैंड की टीम के भी पहली पसंद के विकेटकीपर नहीं थे और जोस बटलर ने यह भूमिका निभायी थी, लेकिन तेंदुलकर की एकादश में उन्हें विकेटकीपर के रूप में जगह मिली है. उन्हें अनुभवी धोनी पर प्राथमिकता मिली है. तेंदुलकर ने आधिकारिक प्रसारक के लिये कमेंट्री करते हुए एकादश का चयन किया.

तेंदुलकर की विश्व कप एकादश : रोहित शर्मा, जॉनी बेयरस्टॉ (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), विराट कोहली, शाकिब अल हसन, बेन स्टोक्स, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, मिशेल स्टार्क, जसप्रीत बुमराह, जोफ्रा आर्चर.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें