33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सचिन तेंदुलकर ने स्‍टीव स्मिथ की तारीफ की, कहा, इस वजह से हैं सबसे अलग

नयी दिल्ली : महान भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने स्टीव स्मिथ की बेहतरीन बल्लेबाजी की प्रशंसा करते हुए कहा कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की ‘व्यवस्थित सोच’ और ‘जटिल तकनीक’ उन्हें अपने समकालीनों से अलग करती है. हाल में समाप्त हुई एशेज शृंखला से टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी के लिये तेंदुलकर ने स्मिथ की प्रशंसा […]

नयी दिल्ली : महान भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने स्टीव स्मिथ की बेहतरीन बल्लेबाजी की प्रशंसा करते हुए कहा कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की ‘व्यवस्थित सोच’ और ‘जटिल तकनीक’ उन्हें अपने समकालीनों से अलग करती है.

हाल में समाप्त हुई एशेज शृंखला से टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी के लिये तेंदुलकर ने स्मिथ की प्रशंसा की. तेंदुलकर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, पेचीदा तकनीक, लेकिन सुव्यवस्थित सोच ही उसे सबसे अलग करती है.

इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया एशेज शृंखला में शानदार वापसी. दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ के कारण एक साल के प्रतिबंध के बाद वापसी करते हुए स्मिथ ने एशेज शृंखला में सात पारियों में 110.57 के औसत से 774 रन जुटाये.

स्मिथ की बल्लेबाजी शैली बिलकुल अलग है जो अपरंपरागत के साथ विशिष्ट है और तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पोस्ट पर इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज के खेल को समझाने की कोशिश भी की. दूसरे एशेज टेस्ट में लार्ड्स में जोफा आर्चर का बाउंसर स्मिथ के सिर में लगा था जिसके कारण वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिये नहीं उतरे और हेडिंग्ले में अगले टेस्ट में खेल भी नहीं पाये.

तेंदुलकर ने कहा, किसी भी बल्लेबाज के लिये सबसे अहम चीज सिर को ऊपर रखना है और आगे झुकने के लिये थोड़ा इंतजार करना है. उन्होंने कहा, स्मिथ गलत पोजीशन में आ गया और शायद इसलिये उसे गेंद लगी.

तेंदुलकर ने कहा, अंतिम दो टेस्ट में वह गेंद को छोड़ रहा था और बेहतर पोजीशन में दिख रहा था. उसने चतुराई से अपनी तकनीक पर काम किया. इसिलये मैं कहता हूं, ‘जटिल तकनीक लेकिन बहुत ही व्यवस्थति सोच’.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें