31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कुलदीप की गेंद को जल्दी भांपकर कामयाब हुए रूट : सचिन तेंदुलकर

नयी दिल्ली : चैम्पियन बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का मानना है कि इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट भले ही चाइनामैन कुलदीप यादव की फिरकी का तिलिस्म तोड़ने में कामयाब रहे हों लेकिन एक अगस्त से शुरू हो रही पांच टेस्ट मैचों की शृंखला में पिच सूखी रहने पर वह अभी भी उपयोगी साबित हो सकते […]

नयी दिल्ली : चैम्पियन बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का मानना है कि इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट भले ही चाइनामैन कुलदीप यादव की फिरकी का तिलिस्म तोड़ने में कामयाब रहे हों लेकिन एक अगस्त से शुरू हो रही पांच टेस्ट मैचों की शृंखला में पिच सूखी रहने पर वह अभी भी उपयोगी साबित हो सकते हैं.

तेंदुलकर ने कहा , मैनें टीवी पर जो देखा , उससे लगा कि रूट ने कुलदीप की गेंद को उसके हाथ में ही भांप लिया था जिसका उसे फायदा मिला. कुलदीप की कलाई का एक्शन पेचीदा है और गेंद छूटने के बाद उसे भांपना बहुत मुश्किल है. रूट ने उसकी कलाई की पोजिशन को जल्दी भांप लिया और वह उसे खेलने में कामयाब रहा.

यह पूछने पर कि क्या यह भारतीय टीम के लिये खराब संकेत है , तेंदुलकर ने कहा, मुझे नहीं लगता कि इंग्लैंड के दूसरे बल्लेबाज कुलदीप को इतना अच्छे से खेल पा रहे हैं. इंग्लैंड में इस समय जो मौसम है , धूप से पिचें सूखी होंग. ऐसे में कुलदीप और बाकी स्पिनर काफी उपयोगी साबित होंगे.

उन्होंने कहा , पिचें इसी तरह सपाट और सूखी रहीं तो भारत के लिये अच्छा मौका है. पिच हरी भरी होने पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हावी रहेंगे. उन्होंने स्वीकार किया कि पहले तीन टेस्ट में भुवनेश्वर कुमार और पहले मैच में जसप्रीत बुमराह की कमी भारत को खलेगी. तेंदुलकर ने कहा , भुवी की चोट भारत के लिये करारा झटका है. मुझे उससे बड़ी उम्मीदें थी. गेंद को स्विंग कराने की उसकी क्षमता को देखते हुए वह टेस्ट शृंखला में काफी अहम भूमिका निभा सकता था.

उन्होंने कहा , भुवी ने 2014 के दौरे पर इंग्लैंड में रन भी बनाये थे. वह निचले क्रम पर भागीदारियां निभा सकता था. वैसे तेज गेंदबाजी में हमारे पास विकल्प की कमी नहीं है. बुमराह के बारे में उन्होंने कहा , वनडे शृंखला में उसकी कमी खली क्योंकि वह डैथ ओवरों का चैम्पियन गेंदबाज है. उसने टेस्ट क्रिकेट में अच्छी शुरुआत की थी और यह शृंखला उसके लिये अच्छा मौका थी. वह दूसरे टेस्ट में वापसी कर सकता है.

कप्तान विराट कोहली का 2014 का खराब फार्म चर्चा का विषय है लेकिन तेंदुलकर ने कहा कि इसका आगामी शृंखला पर असर नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा , विराट के 2014 के प्रदर्शन का आगामी शृंखला से कोई सरोकार नहीं है. यदि आप मुझसे पूछें कि क्या मुझे विराट से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है तो मेरा जवाब होगा कि सिर्फ विराट ही क्यों , मुझे पूरी टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है. टीम को अच्छा खेलना होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें