31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रोहित शर्मा एक‍ टेस्‍ट सीरीज में सबसे अधिक छक्‍के लगाने वाले बल्‍लेबाज बने, हेटमेयर का रिकॉर्ड तोड़ा

रांची : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस समय रांची के जेएससीए स्‍टेडियम में तीसरा और आखिरी टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है. पहले दिन टीम इंडिया ने तीन विकेट खोकर 224 रन बना लिया है. सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा सीरीज में तीसरा शतक जड़कर अब भी क्रिज पर जमे हुए हैं. अपनी पारी […]

रांची : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस समय रांची के जेएससीए स्‍टेडियम में तीसरा और आखिरी टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है. पहले दिन टीम इंडिया ने तीन विकेट खोकर 224 रन बना लिया है.

सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा सीरीज में तीसरा शतक जड़कर अब भी क्रिज पर जमे हुए हैं. अपनी पारी के दौरान उन्‍होंने दो-दो रिकॉर्ड अपने नाम किये. एक तो रोहित सुनील गावस्‍कर के बाद किसी भी टेस्‍ट सीरीज में तीन या उससे अधिक शतक लगाने वाले पहले भारतीय बन गये हैं. दूसरा टेस्‍ट में एक सीरीज में सबसे अधिक छक्‍के लगाने का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड भी उन्‍होंने अपने नाम कर लिया है.

रोहित शर्मा रांची टेस्‍ट में अब तक 4 छक्‍के लगा चुके हैं, वहीं पूरे सीरीज में अब तक उन्‍होंने कुल 17 छक्‍के जड़ चुके हैं. उन्‍होंने एक सीरीज में सबसे अधिक छक्‍के (15) लगाने के वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज शिमरॉन हेटमेयर के रिकॉर्ड को भी छोड़ दिया. हेटमेयर ने 2018 में बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में 15 छक्‍के लगाये थे. इसके अलावा टीम इंडिया में टर्बनेटर के नाम से मशहूर हरभजन सिंह के नाम एक टेस्‍ट सीरीज में 14 छक्‍के जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज है.

रोहित शर्मा ने विशाखापत्तनम टेस्‍ट में 13 छक्‍के जमाये थे और एक टेस्‍ट मैच में सबसे अधिक छक्‍के लगाने के पाकिस्‍तानी क्रिकेटर वसीम अकरम के रिकॉर्ड को तोड़ा. अकरम ने एक टेस्‍ट मैच में सबसे अधिक 12 छक्‍के जमाये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें