36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रोहित शर्मा का टी-20 में अनोखा रिकॉर्ड, मैचों का जमाया शतक

राजकोट : टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे मैच में मैदान पर उतरते ही 100 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने गये हैं. इसके अलावा विश्व क्रिकेट में यह उपलब्धि अपने नाम करने वाले दूसरे क्रिकेटर बन गये. पाकिस्तान के शोएब मलिक (111 टी20 मैच) […]

राजकोट : टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे मैच में मैदान पर उतरते ही 100 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने गये हैं.

इसके अलावा विश्व क्रिकेट में यह उपलब्धि अपने नाम करने वाले दूसरे क्रिकेटर बन गये. पाकिस्तान के शोएब मलिक (111 टी20 मैच) ही एकमात्र खिलाड़ी हैं जो विश्व क्रिकेट में 100 टी20 अंतरराष्ट्रीय से ज्यादा मैच खेल चुके हैं.

रोहित इस प्रारूप में अब तक 100 मैचों की 92 पारियों में 2509 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर हैं और नियमित कप्तान विराट कोहली इस सूची में कुल 2450 रन से दूसरे नंबर पर काबिज हैं.

रोहित ने 137.78 के स्ट्राइक रेट से रन जुटाये हैं जिसमें चार शतक और 18 अर्धशतक शामिल हैं. रोहित ने दिल्ली में कहा था, 2007 के बाद से यह लंबी यात्रा रही है जब मैंने टी20 विश्व कप में अपना पदार्पण किया था.

पिछले 12 वर्षों में विशेषकर इस प्रारूप में काफी उतार चढ़ाव हुआ है. इसने मुझे आगे बढ़ने में कई सबक भी सिखाये हैं. उन्होंने कहा, जब आप युवा खिलाड़ी के तौर पर टीम में आते हो तो आप चीजों को सीखने की कोशिश करते हो. फिर कुछ उतार चढ़ाव के बाद मैं मजबूत खिलाड़ी बन गया और तब मैंने अपने खेल को अच्छी तरह समझना शुरू किया. रोहित ने कहा, ऐसी कई चीजें हैं जिनके बारे में मैं बात कर सकता हूं. यह अच्छी यात्रा रही, जिसे मैं हमेशा याद रखूंगा और सहेजकर रखूंगा.

* सबसे अधिक टी20 मैच खेलने वाले खिलाड़ी

शोएब मलिक (पाकिस्‍तान) 111 मैच

रोहित शर्मा (भारत), 100 मैच

शाहिद अफरीदी (पाकिस्‍तान), 99 मैच

महेंद्र सिंह धौनी (भारत), 98 मैच

रॉस टेलर (न्‍यूजीलैंड), 93 मैच

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें