32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

घरेलू टेस्‍ट में रोहित शर्मा का औसत ब्रैडमैन से बेहतर, 71 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा

रांची : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रांची के जेएससीए स्‍टेडियम में खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्‍ट मैच में सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा ने दोहरा शतक (212 रन) जड़ कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. रोहित शर्मा ने इस दौरान ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर सर डॉन ब्रैडमैन का 71 साल पुराना […]

रांची : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रांची के जेएससीए स्‍टेडियम में खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्‍ट मैच में सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा ने दोहरा शतक (212 रन) जड़ कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

रोहित शर्मा ने इस दौरान ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर सर डॉन ब्रैडमैन का 71 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. रोहित शर्मा ने ब्रैडमैन के घरेलू टेस्‍ट में सबसे अधिक औसत के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया. घरेलू टेस्‍ट में रोहित शर्मा का औसत 99.84 हो गया है, जबकि ब्रैडमैन का औसत 98.22 का है. रोहित शर्मा ने तीसरे टेस्‍ट के दूसरे दिन छक्‍का जड़कर अपना पहला दोहरा शतक पूरा किया. रोहित ने 255 गेंदों का सामना किया, जिसमें 28 चौके और 6 छक्‍कों की मदद से 212 रन बनाये.

इससे पहले उन्‍होंने किसी भी एक टेस्‍ट सीरीज में सबसे अधिक छक्‍का जड़ने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. उन्‍होंने वेस्‍टइंडीज के हेटमेयर के 15 छक्‍कों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया. मौजूदा सीरीज में रोहित शर्मा ने कुल 19 छक्‍के जमाये हैं. इसके अलावा रोहित शर्मा ने किसी भी एक सीरीज में तीन या उससे अधिक शतक जड़ने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. गावस्‍कर के बाद रोहित शर्मा ऐसा करने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बन गये हैं.

इसके अलावा रोहित शर्मा टेस्ट और वनडे में 200+ का स्कोर करने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और क्रिस गेल यह कारनामा कर चुके हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें