34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पंत को मौका देंगे और धौनी भी चयनकर्ताओं से हैं सहमत : प्रसाद

मुंबई : चयनसमिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने गुरुवार को साफ किया कि वे ऋषभ पंत को लंबे समय तक मौका देने की मंशा रखते हैं और कहा कि महेंद्र सिंह धौनी भी युवाओं को अवसर प्रदान करने के चयनकर्ताओं के रवैये से सहमत हैं. धौनी ने 50 ओवरों के विश्व कप के बाद से […]

मुंबई : चयनसमिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने गुरुवार को साफ किया कि वे ऋषभ पंत को लंबे समय तक मौका देने की मंशा रखते हैं और कहा कि महेंद्र सिंह धौनी भी युवाओं को अवसर प्रदान करने के चयनकर्ताओं के रवैये से सहमत हैं.

धौनी ने 50 ओवरों के विश्व कप के बाद से खुद को चयन के लिये अनुपलब्ध रखा है. चयनसमिति ने गुरुवार को बांग्लादेश शृंखला के लिये पंत के साथ संजू सैमसन को भी विकेटकीपर के तौर पर टी20 में शामिल किया है.

प्रसाद ने कहा कि वह पहले ही कह चुके हैं कि अब धौनी से आगे सोचने की जरूरत है और उनके टीम में चयन में यह प्रतिबिंबित होता है. उन्होंने कहा, विश्व कप के बाद मैंने साफ कर दिया था कि हम अब आगे बढ़ रहे हैं. हम युवाओं को मौका दे रहे हैं और देखिये वे टीम में खुद को स्थापित कर रहे हैं.

ऋषभ पंत अच्छा कर रहा है और संजू सैमसन की टीम में वापसी हुई है, मुझे पूरा विश्वास है कि आप हमारी विचार प्रक्रिया को समझ रहे होंगे. प्रसाद ने कहा, हमारी निश्चित तौर पर धौनी से बातचीत हुई और उन्होंने भी युवाओं को बढ़ावा देने के हमारे फैसले पर सहमति जतायी.

पंत का पक्ष लेते हुए प्रसाद ने कहा, विश्व कप के बाद मेरी इस पर स्पष्ट राय थी कि अब हम ऋषभ पंत को आगे बढ़ाएंगे. इसलिए हम अब भी उसका पक्ष लेंगे और देखिये कि वह अच्छी प्रगति कर रहा है. उन्होंने कहा, यह सही है कि वह कुछ मैचों में हमारी उम्मीदों के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाया, लेकिन आप किसी का पक्ष लेकर ही एक खिलाड़ी को तैयार कर सकते हैं. इसलिए हमें यकीन है कि वह सफल रहेगा.

धौनी के भविष्य के बारे में इस पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि यह पूरी तरह से उनका फैसला होगा. प्रसाद ने कहा, घरेलू क्रिकेट में खेलना और लय हासिल करना या संन्यास पर विचार करना सब कुछ पूरी तरह से उनका निजी फैसला होगा. हमने पहले ही भविष्य के लिये खाका खींच दिया है.

पांच सदस्यीय चयनसमिति ने ऑलराउंडर शिवम दुबे को पहली बार मौका दिया है. प्रसाद ने कहा, आपने देखा है कि पहले हमारे पास हार्दिक पांड्या थे, इसके बाद हमने विजय शंकर को भी आजमाया. हम सभी इस पर सहमत थे हमें जिस भूमिका के लिये खिलाड़ी चाहिए उसमें वह (दुबे) फिट बैठता है.

उन्होंने कहा, वह आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करता है. वेस्टइंडीज में भारत ए शृंखला और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे (भारत ए के लिये) में उनका प्रदर्शन शानदार रहा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें