29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

……जब पोर्टिको नहीं पहुंची, गेट पर फंस गयी अफ्रीकी टीम की बस

रांची : रांची में 19 अक्तूबर से शुरू होनेवाले तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के लिए भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें मंगलवार को रांची पहुंच गयीं. टीम इंडिया के खिलाड़ियों को होटल रेडिशन ब्लू और अफ्रीकी टीम को होटल ली लैक में ठहराया गया है. साउथ अफ्रीका की टीम शाम चार बजे होटल पहुंची. […]

रांची : रांची में 19 अक्तूबर से शुरू होनेवाले तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के लिए भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें मंगलवार को रांची पहुंच गयीं. टीम इंडिया के खिलाड़ियों को होटल रेडिशन ब्लू और अफ्रीकी टीम को होटल ली लैक में ठहराया गया है. साउथ अफ्रीका की टीम शाम चार बजे होटल पहुंची.
पोर्टिको तक पहुंचने से पहले ही टीम की बस होटल के मेन गेट पर फंस गयी. पुलिसवालों ने कई बार बस को होटल के अंदर ले जाने की कोशिश की, लेकिन प्रवेश द्वार की चौड़ाई कम (संकरी) होने के कारण बस अंदर नहीं जा सकी. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी बस से उतर कर पैदल ही होटल के अंदर गये.
इस होटल से जेएससीए स्टेडियम की दूरी 14 किमी है और रास्ता हैवी ट्रैफिकवाला है. यहां बस से पहुंचने में साउथ अफ्रीका की टीम को करीब एक घंटे लग सकते हैं. ऐसे में मेहमान खिलाड़ी, जो पहले ही मैदान में अभ्यास के बाद थक चुके होंगे, उन्हें बस में इतना लंबा समय गुजारने में परेशानी होगी.
होटल ली लैक के गेट से पैदल जाना पड़ा साउथ अफ्रीका की टीम को
टीम के लिए बीसीसीआइ ही बुक करता है होटल : शाहदेव
जेएससीए के उपाध्यक्ष अजयनाथ शाहदेव ने बताया कि टीम के लिए होटल की बुकिंग बीसीसीआइ ही करता है. इसमें जेएससीए का किसी तरह का कोई रोल नहीं है. उन्होंने बताया कि 17, 18 व 19 अक्तूबर को रांची में डॉक्टरों का सम्मेलन है. इसके लिए रेडिशन ब्लू समेत रांची के सभी बड़े होटल साल भर पहले से ही बुक हैं. खिलाड़ियों को एक साथ ठहराने के लिए किसी भी होटल में इतने कमरे नहीं मिल रहे थे.
ऐसे में बीसीसीआइ ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों को ठहराने के लिए होटल ली लैक को चुना.
ये हैं मापदंड
बीसीसीआइ की ओर से जब टीम को किसी होटल में ठहराया जाता है, तो उससे पहले कई मापदंड तय किये जाते हैं. होटल अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस और चार या पांच सितारा होना चाहिए.
एयरपोर्ट व स्टेडियम से होटल तक पहुंचने का सुगम साधन होना चाहिए. एयरपोर्ट से कनेक्टिंग फ्लाइट की सुविधा होनी चाहिए. होटल में खिलाड़ियों के लिए प्राइवेसी होनी चाहिए. एयरपोर्ट से होटल और उसके आसपास की सुरक्षा पुख्ता होनी चाहिए.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें