32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

IPL 2018 : एनगिडी और रैना ने दिलाई चेन्नई सुपरकिंग्स को जीत

पुणे : तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से चेन्नई सुपरकिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में रविवार को यहां किंग्स इलेवन पंजाब को 153 रन पर समेटा दिया. एनगिडी ने 10 रन देकर चार विकेट चटकाये, जबकि शारदुल ठाकुर (33 रन पर दो विकेट) और ड्वेन ब्रावो (39 रन पर दो […]

पुणे : तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से चेन्नई सुपरकिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में रविवार को यहां किंग्स इलेवन पंजाब को 153 रन पर समेटा दिया. एनगिडी ने 10 रन देकर चार विकेट चटकाये, जबकि शारदुल ठाकुर (33 रन पर दो विकेट) और ड्वेन ब्रावो (39 रन पर दो विकेट) ने दो-दो विकेट चटकाये जिससे पंजाब की पूरी टीम टीम 19.4 ओवर में पवेलियन लौट गयी.

करूण नायर ने अंत में 26 गेंद में तीन चौकों और पांच छक्कों से 54 रन की पारी खेलकर पंजाब को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया. उनके अलावा मनोज तिवारी (35) और डेविड मिलर (24) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाये. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी भी की. सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने टाॅस जीतकर पंजाब की टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया और गेंदबाजों ने उनके फैसले को सही साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. पंजाब की टीम चौथे ओवर में 16 रन पर ही तीन विकेट गंवाकर संकट में आ गयी. एनगिडी ने पारी के अपने दूसरे ओवर की दूसरी ही गेंद पर क्रिस गेल (00) को विकेटकीपर धौनी के हाथों कैच कराया. आरोन फिंच (04) ने दीपक चाहर की पहली ही गेंद पर चौका जड़ा, लेकिन इस तेज गेंदबाज के इसी ओवर में पहली स्लिप में सुरेश रैना को कैच दे बैठे. सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (07) इसके बाद एनगिडी की अंदर आती गेंद को छोड़ने की गलती कर बैठे जिसने उनके स्टंप उखाड़ दिये.
मनोज तिवारी (35) और डेविड मिलर ने इसके बाद पारी को संभाला. दोनों ने पावर प्ले में टीम का स्कोर तीन विकेट पर 29 रन तक पहुंचाया. मिलर ने चाहर पर चौका और छक्का मारा, जबकि तिवारी ने हरभजन सिंह का स्वागत चौके और छक्के से करते हुए आठवें ओवर में टीम के रनों का अर्धशतक पूरा किया. पंजाब की टीम ने 10 ओवर में तीन विकेट पर 71 रन बनाये. रविंद्र जडेजा ने अपनी पहली ही गेंद पर तिवारी को विकेट के पीछे धौनी के हाथों कैच कराके मिलर के साथ उनकी 60 रन की साझेदारी का अंत किया. उन्होंने 30 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके और एक छक्का मारा. करूण नायर ने इसके बाद अक्षर पटेल (14) के साथ मिलकर 15वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया. नायर ने इस बीच जडेजा और ब्रावो पर छक्के जड़े, जबकि अक्षर ने जडेजा की गेंद को दर्शकों के बीच पहुंचाया.
शारदुल ठाकुर ने अक्षर को बिलिंग्स के हाथों कैच कराया. नायर ने हालांकि इसी ओवर में दो चौके और एक छक्का मारा. एनगिडी ने 18वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन (00) और एंड्रयू टाइ (00) को पवेलियन भेजा. नायर ने ब्रावो की लगातार गेंदों पर चौके और दो छक्कों के साथ 25 गेंद में अर्धशतक पूरा किया, लेकिन अगली गेंद पर चाहर को कैच दे बैठे. उनकी पारी की बदौलत पंजाब की टीम अंतिम सात ओवर में 71 रन जोड़ने में सफल रही.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें