Advertisement

cricket

  • Feb 10 2019 12:08PM

NZvsIND 3rd T20 LIVE : रोमांचक मैच में भारत 4 रन से हारा, IND 209/6 (20 Ovs)

NZvsIND 3rd T20 LIVE : रोमांचक मैच में भारत 4 रन से हारा, IND 209/6 (20 Ovs)

-रोमांचक मैच में भारत 4 रन से हारा

-भारत को लगा छठा झटका, धौनी भी आउट.

-मुश्किल में टीम इंडिया, रोहित के बाद हार्दिक पंड्या भी आउट. भारत को जीत के लिए 30 गेंद पर 68 रन की दरकार. 10 गेंद पर 21 रन बनाकर हार्दिक पंडया आउट.

-14वें ओवर की आखिरी गेंद पर रोहित शर्मा आउट. बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में गेंद ने बल्ले का बाहरी किनारा लिया और विकेट के पीछे लपके गये रोहित.

-81 रन पर भारत का दूसरा विकेट गिरा, विजय शंकर आउट. 28 गेंद पर 43 रन की पारी खेलने के बाद सैंटनर की गेंद को छक्का लगाने की कोशिश में आउट हो गये.

-भारत का पहला विकेट गिरा.  Santner की गेंद पर Daryl Mitchell ने धवन का कैच लपका. धवन 5 रन बनाकर आउट हुए. 
-न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए. यानी भारत को मैच जीतने के लिए 213 रन बनाने होंगे.


-न्यूजीलैंड का चौथा विकेट गिरा. भुवनेश्‍वर की गेंद पर धौनी ने de Grandhomme  (30) का कैच पकड़ा. 

-न्यूजीलैंड को तीसरा झटका खलील अहमद ने दिया. उन्‍होंने   Williamson  को 27 रन के निजी स्कोर पर कुलदीप यादव के हाथों कैच करवाया.

-न्यूजीलैंड को दूसरा झटका कुलदीप यादव ने दिया. उन्‍होंने  Munro को 76 रन के निजी स्कोर पर पांड्या के हाथों कैच करवाया.

-मेजबान टीम का पहला विकेट सेइफेर्ट के रुप में गिरा. उन्हें कुलदीप यादव की गेंद पर धौनी ने स्टंप किया. महेंद्र सिंह धौनी की बेहतरीन स्टंपिंग की जिससे टिम सेइफेर्ट 43 रन बनाकर हुए आउट.

हैमिल्टन : भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारत ने एक बदलाव करते हुए युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया. न्यूजीलैंड ने भी एक बदलाव करते हुए लोकी फर्ग्युसन को आराम देकर उनकी जगह ब्लेयर टिकनर को पदार्पण का मौका दिया.

टीमें :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एम एस धोनी, कृणाल पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, शुभमान गिल, विजय शंकर, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद सिराज.

न्यूजीलैंड :
केन विलियमसन (कप्तान), डग ब्रासवेल, कोलिन डे ग्रांडहोमे, लोकी फर्ग्युसन, स्काट के, कोलिन मुनरो, डेरिल मिशेल, मिशेल सेंटनर, टिम सेइफर्ट, ईश सोढी, टिम साउदी, रोस टेलर, ब्लेयर टिकनर, जेम्स नीशाम.

 

Advertisement

Comments

Advertisement