36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धौनी के भारतीय सेना के साथ प्रशिक्षण के अनुरोध को सेना प्रमुख ने मंजूरी दी

नयी दिल्ली : भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के भारतीय सेना के साथ प्रशिक्षण के अनुरोध को जनरल बिपिन रावत ने मंजूरी दे दी है. आर्मी सूत्रों ने इसके बारे में जानकारी दी. धौनी पैराशूट रेजिमेंट के साथ प्रशिक्षण लेंगे. प्रशिक्षण का कुछ हिस्सा जम्मू और कश्मीर में भी होने की उम्मीद […]

नयी दिल्ली : भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के भारतीय सेना के साथ प्रशिक्षण के अनुरोध को जनरल बिपिन रावत ने मंजूरी दे दी है. आर्मी सूत्रों ने इसके बारे में जानकारी दी. धौनी पैराशूट रेजिमेंट के साथ प्रशिक्षण लेंगे. प्रशिक्षण का कुछ हिस्सा जम्मू और कश्मीर में भी होने की उम्मीद है. हालांकि सेना धौनी को किसी भी ऐक्टिव ऑपरेशन का हिस्सा नहीं बनने देगी.

गौरतलब हो धौनी ने अपने भविष्य को लेकर लगाये जा रहे कयास के बीच वेस्टइंडीज दौरे के लिए खुद को ‘अनुपलब्ध’ बताया था. उन्होंने यह भी साफ कर दिया था कि वो फिलहाल क्रिकेट से संन्यास नहीं ले रहे हैं.

हाल ही में आईसीसी विश्व कप से भारत के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की बढ़ती अटकलों के बीच धौनी ने बीसीसीआई से कहा है कि वह अपनी अर्धसैनिक रेजिमेंट की सेवा के लिए खेल से दो महीने का विश्राम लेंगे.

धौनी प्रादेशिक सेना की पैराशूट रेजिमेंट में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर तैनात हैं. बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की. अधिकारी ने कहा, धौनी ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया क्योंकि वह अगले दो महीने अपने अर्धसैनिक रेजिमेंट के साथ बिताएंगे.

झारखंड के 38 वर्षीय धौनी ने रविवार को चयन समिति की बैठक से पहले बीसीसीआई को अपने फैसले से अवगत कराया. अधिकारी ने हालांकि यह स्पष्ट किया कि धौनी अभी क्रिकेट से संन्यास नहीं ले रहे हैं.

उन्होंने कहा, हम तीन चीजें कहना चाहते हैं. वह अभी क्रिकेट से संन्यास नहीं ले रहे हैं. वह अपने अर्धसैनिक रेजिमेंट की सेवा के लिए दो महीने का विश्राम ले रहे हैं, जो उन्होंने बहुत पहले तय किया था. हमने कप्तान विराट कोहली और चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद को उनके फैसले से अवगत करा दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें