cricket

  • Dec 11 2019 3:08PM
Advertisement

घायल शिखर धवन वनडे सीरिज से भी बाहर, मयंक अग्रवाल की हुई टीम इंडिया में इंट्री

घायल शिखर धवन वनडे सीरिज से भी बाहर, मयंक अग्रवाल की हुई टीम इंडिया में इंट्री
photo courtesy: social media

नयी दिल्ली: वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी एकदिवसीय सीरिज के लिए भारतीय टीम में चोटिल शिखर धवन की जगह युवा बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का चयन किया गया है. मयंक अग्रवाल ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ खेली गयी टेस्ट सीरिज में अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के बूते सुर्खियां बटोरी थीं. खासतौर पर बांग्लादेश के खिलाफ लगाया गया दोहरा शतक चर्चा में रहा था.

 

टी-ट्वेंटी में संजू सैमसन बने थे विकल्प

बता दें कि जब वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-ट्वेंटी सीरिज के लिए टीम का एलान हुआ था तो उसमें शिखर धवन सलामी बल्लेबाज के तौर पर शामिल थे. लेकिन इसी बीच सैयद मुश्ताक अली टी-ट्वेंटी ट्राफी में एक मैच खेलते हुए शिखर को बाएं घुटने में चोट लग गयी. बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनको सर्जरी की सलाह दी. शिखर धवन ने सर्जरी करा ली और फिलहाल आराम कर रहे हैं.

 

उस समय उनकी जगह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन का चयन किया गया था. हालांकि तब ये चर्चा थी कि शायद शिखर धवन वनडे खेलेंगे.

 

 

वनडे फॉर्मेट में मंयक का होगा टेस्ट

हालांकि उनकी चोट गंभीर थी और डॉक्टरों का मानना है कि धवन को ठीक होने में अभी कुछ और वक्त लगेगा. टीम प्रबंधन भी आगामी टी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप के देखते हुए कोई जोखिम नहीं लेना चाहता. शायद यही कारण है कि उन्होंने मयंक अग्रवाल को बुला लिया है. इसका एक फायदा ये भी होगा कि, इस वनडे सीरिज से पता लग जाएगा कि मयंक एकदिवसीय मुकाबलों में कैसा प्रदर्शन करते हैं.

 

 

 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement