23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धौनी के भविष्य पर बोले सौरव गांगुली, दो बार के वर्ल्‍ड कप चैंपियन को मिलेगा पूरा सम्‍मान

मुंबई : नव नियुक्त बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बुधवार को भ्रष्टाचार मुक्त कार्यकाल का वादा किया और कहा कि वह उसी तरह दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट संस्था की अगुआई करेंगे जिस तरह से उन्होंने भारतीय टीम की कप्तानी की थी. गांगुली ने यहां आम सभा बैठक में अधिकारिक तौर पर बीसीसीआई अध्यक्ष के […]

मुंबई : नव नियुक्त बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बुधवार को भ्रष्टाचार मुक्त कार्यकाल का वादा किया और कहा कि वह उसी तरह दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट संस्था की अगुआई करेंगे जिस तरह से उन्होंने भारतीय टीम की कप्तानी की थी.

गांगुली ने यहां आम सभा बैठक में अधिकारिक तौर पर बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर पद संभालते हुए मीडिया से कहा, विश्वसनीयता और भ्रष्टाचार मुक्त कार्यकाल से कोई समझौता नहीं. मैंने जिस तरह से भारत की अगुआई की थी, उसी तरह से बीसीसीआई का पद संभालूंगा.

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बुधवार को कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में महेंद्र सिंह धौनी के भविष्य पर बात की जायेगी, लेकिन कहा कि उनके कार्यकाल में दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान को पूरा सम्मान मिलेगा.

गांगुली ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि धौनी के जेहन में क्या है, लेकिन वादा किया कि उनके दर्जे के खिलाड़ी को पूरा सम्मान मिलेगा. धौनी ने विश्व कप सेमीफाइनल में भारत के बाहर होने के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूरी बना रखी है जिससे उनके भविष्य को लेकर अटकलें लगाई जा रही है.

गांगुली ने बोर्ड अध्यक्ष बनने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, यह उन पर निर्भर करता है. जब मैं बाहर हुआ तो पूरी दुनिया ने कहा कि मैं कभी वापसी नहीं कर सकूंगा, लेकिन मुझे खुद पर भरोसा था. मैंने वापसी की और चार साल तक खेला.

उन्होंने कहा, चैंपियंस इतनी जल्दी खत्म नहीं होते. मुझे नहीं पता कि उनके जेहन में क्या है और वह अपने कैरियर के बारे में क्या सोच रहे हैं. उन्होंने कहा, वह महान खिलाड़ियों में से एक है और भारत को गर्व है कि एम एस धौनी जैसा खिलाड़ी हमारे पास है. आप उसकी उपलब्धियों को देखें तो यही कहेंगे ‘वाह धौनी वाह.

गांगुली ने कहा, जब तक मैं हूं, हर किसी का सम्मान होगा और इसमें कोई बदलाव नहीं होगा. सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट नौ नवंबर से शुरू हो रहा है और अभी यह पता नहीं है कि धौनी उसमें खेलेंगे या नहीं. भारतीय टीम को इस साल के आखिर में वेस्टइंडीज दौरा करना है.

गांगुली 39वें बीसीसीआई अध्यक्ष बने हैं. उन्हें (47 साल) यहां नौ महीने के लिये निर्विरोध चुना गया. गांगुली ने अपनी प्राथमिकतायें बताते हुए कहा कि वह गुरुवार को मौजूदा कप्तान विराट कोहली से मुलाकात करेंगे. कोहली से बात करने के बारे में पूछने पर गांगुली ने कहा, विराट कोहली भारतीय क्रिकेट में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं और हम उन्हें सुनेंगे. एक दूसरे के प्रति सम्मान होगा और राय भी होगी. उन्होंने कहा, मैं गुरुवार को विराट कोहली से बात करूंगा, हम उन्हें हर संभव तरीके से समर्थन करेंगे, वह जो भी चाहते हों.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें