28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

…जब धौनी ने बस चलाकर भारतीय टीम को होटल तक पहुंचाया, जानें रोचक किस्सा

मुंबई : पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण अपनी आत्मकथा ‘281 ऐंड बियॉन्ड’ को लेकर इन दिनों चर्चा में हैं. उन्होंने इस किताब में अपने साथी खिलाड़ियों से जुड़े कई रोचक किस्से शेयर किये हैं. इन किस्सों में एक किस्सा पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का भी है. लक्ष्मण ने किताब में लिखा है कि […]

मुंबई : पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण अपनी आत्मकथा ‘281 ऐंड बियॉन्ड’ को लेकर इन दिनों चर्चा में हैं. उन्होंने इस किताब में अपने साथी खिलाड़ियों से जुड़े कई रोचक किस्से शेयर किये हैं. इन किस्सों में एक किस्सा पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का भी है.

लक्ष्मण ने किताब में लिखा है कि मेरे साथ हमेशा रहने वाली यादों में से एक याद महेंद्र सिंह धौनी की है. मुझे याद है धौनी ने भारतीय टीम की बस चलायी थी. लक्ष्मण ने लिखा है कि यह वाकया उनके 100वें टेस्ट मैच के दौरान हुआ, जब धौनी नागपुर में टीम की बस की स्टेयरिंग संभाली और उसे होटल तक चलाकर ले गये.

लक्ष्मण ने किताब में लिखा है कि मुझे अपनी आंखों पर यकीन नहीं हो पा रहा था. टीम का कप्तान बस चलाकर हमें ग्राउंड से वापस होटल की ओर ले जा रहा था. अनिल कुंबले के संन्यास लेने के बाद यह धौनी का बतौर कप्तान पहला टेस्ट मैच था और इस मैच ने मुझे हैरानी में डाल दिया. धौनी के बारे में उन्होंने लिखा कि ऐसा महसूस हो रहा था कि वह दुनिया से बेपरवाह थे…वह ऐसे ही थे चुलबुले…वे जमीन से जुड़े हुए इंसान हैं.

लक्ष्मण की मानें तो, धौनी ने कभी आनंद और चंचलता को अपने से अलग नहीं होने दिया. वे लिखते हैं कि मैं कभी भी धौनी जैसे किसी इंसान से पहले नहीं मिला…जब वह टीम में आए तब उनका कमरा हर किसी के लिए खुला रहता.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें