Advertisement

cricket

  • Apr 23 2019 7:36PM
Advertisement

क्रिकेटर गौतम गंभीर ने पूर्वी दिल्ली से नामांकन दाखिल किया

नयी दिल्ली : पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से मंगलवार को नामांकन दाखिल कर लिया है. उन्‍हें सोमवार को भाजपा ने पूर्वी दिल्‍ली से अपना उम्‍मीदवार घोषित किया. गौतम के अलावा भाजपा ने मौजूदा सांसद मीनाक्षी लेखी को नयी दिल्ली सीट से उतारने की घोषणा सोमवार को की.

 

गौतम गंभीर के अलावा बिधूड़ी, मीनाक्षी लेखी, कांग्रेस उम्मीदवार शीला दीक्षित, जे पी अग्रवाल, राजेश लिलोठिया, अरविंदर सिंह लवली, महाबल मिश्रा और अजय माकन ने भी मंगलवार को पर्चा दाखिल किया. इधर केन्द्रीय मंत्री हर्षवर्धन, दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी, आप नेताओं आतिशी, राघव चड्ढा और दिलीप पांडेय सहित कुल 103 उम्मीदवारों ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में लोकसभा चुनावों के लिए अपने नामांकन पत्र दाखिल किये.

पश्चिमी दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार प्रवेश वर्मा, उत्तर-पश्चिम दिल्ली, नयी दिल्ली और चांदनी चौक सीटों से आप उम्मीदवारों क्रमश: गुगन सिंह, ब्रजेश गोयल और पंकज गुप्ता ने भी अपने पर्चे भरे. दिल्ली के मुख्य निर्वाचन कार्यालय के अनुसार, सोमवार को 103 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र जमा किये.

दिल्ली में नामांकन प्रक्रिया 16 अप्रैल को शुरू हुई थी और सोमवार तक 185 उम्मीदवार अपने पर्चे जमा कर चुके हैं. भाजपा उम्मीदवारों के साथ वरिष्ठ केन्द्रीय मंत्री मौजूद थे. सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने चांदनी चौक लोकसभा क्षेत्र में आने वाले पुष्पांजलि एनक्लेव में हर्षवर्धन की नामांकन रैली को हरी झंडी दिखाई.

उधर, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पश्चिमी दिल्ली से वर्तमान सांसद प्रवेश वर्मा के रोड शो में शामिल हुईं. तिवारी के रोड शो में केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल, हरियाणवी गायक-डांसर सपना चौधरी तथा आप के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने भाग लिया. वरिष्ठ आप नेता उम्मीदवारों के नामांकन के दौरान मौजूद रहे.

आतिशी के साथ उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया थे जबकि पंकज गुप्ता के साथ वरिष्ठ नेता सत्येंद्र जैन थे. सिंह के साथ राज्यसभा सदस्य संजय सिंह थे तो पांडे के साथ वरिष्ठ नेता गोपाल राय देखे गए.गोयल ने वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य एनडी गुप्ता की मौजूदगी में अपना नामांकन पर्चा भरा. बहरहाल, पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल किसी उम्मीदवार के साथ नहीं गये. पार्टी के पश्चिम दिल्ली के प्रत्याशी बलबीर सिंह जाखड़ ने बृहस्पतिवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया था.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement