20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कृष्णप्पा गौतम ने T-20 में रचा इतिहास, पहले बनाए 134 रन फिर लिए आठ विकेट

राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल खेलने वाले हरफनमौला कृष्णप्पा गौतम ने कर्नाटक प्रीमियर लीग में गेंद और बल्ले दोनों से इतिहास रच दिया. टी-20 इतिहास में इस तरह का प्रदर्शन पहले कभी नहीं हुआ. गौतम केपीएल में बेलारे टसकर्स के लिए खेलते हैं और शिवामोगन लायन्स के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया. बल्लेबाजी करते हुए गौतम […]

राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल खेलने वाले हरफनमौला कृष्णप्पा गौतम ने कर्नाटक प्रीमियर लीग में गेंद और बल्ले दोनों से इतिहास रच दिया. टी-20 इतिहास में इस तरह का प्रदर्शन पहले कभी नहीं हुआ. गौतम केपीएल में बेलारे टसकर्स के लिए खेलते हैं और शिवामोगन लायन्स के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया.

बल्लेबाजी करते हुए गौतम ने 56 गेंदों पर 134 रनों की धमाकेदार पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 13 बेहतरीन छक्के जड़े. इसके बाद गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 15 रन देकर 8 विकेट भी झटके और दो कैच भी लपके.उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान पहले तो 39 गेंद में शानदार शतक जड़ा. ये केपीएल इतिहास का सबसे तेज शतक रहा.

इसके बाद इस पारी को आगे बढ़ाते हुए वह अंत में 59 गेंद में नाबाद 134 रन नाबाद बनाकर नाबाद रहे. जो कि केपीएल इतिहास की सबसे बड़ी पारी भी है. उनकी इस शानदार शतकीय पारी की बदौलत बेल्लारी की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 203 रन का स्कोर खड़ा किया. इसके बाद 203 रन के लक्ष्य का बचाव करने उतरी बेल्लारी टस्कर्स के लिए जब गौतम गेंदबाजी करने उतरे तो उन्होंने बल्ले के बाद गेंद से भी नया इतिहास रच दिया.

गौतम ने 4 ओवर के अपने स्पेल में 15 रन देकर 8 विकेट झटके. इस दौरान उन्होंने हैट्रिक भी ली. अपने इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत गौतम अपनी टीम को 70 रन के अंतर से जीत दिलाने में भी सफल रहे. शिवामोगन लायन्स की टीम 16.3 ओवर में 133 रन बनाकर ढेर हो गई.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें