Advertisement

cricket

  • Mar 12 2019 8:51PM
Advertisement

केएल राहुल ने टी20 रैंकिंग में लगायी छलांग, कुलदीप को एक स्थान का नुकसान

केएल राहुल ने टी20 रैंकिंग में लगायी छलांग, कुलदीप को एक स्थान का नुकसान
photo pti

दुबई : भारतीय सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में समाप्त हुई दो मैचों की टी20 शृंखला में दो शानदार पारियों की बदौलत मंगलवार को यहां जारी टी20 बल्लेबाजों की ताजा आईसीसी रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंच गये.

 

टीवी शो पर महिलाओं के खिलाफ टिप्पणी के लिये बीसीसीआई द्वारा संक्षिप्त निलंबन के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले राहुल ने इन दो मैचों में 47 और 50 रन की पारी खेली जिसकी बदौलत उन्हें ताजा रैंकिंग में एक पायदान का फायदा मिला.

इसे भी पढ़ें...

#INDvsAUS : भारतीय टीम ने नहीं किया अभ्यास, ऑस्ट्रेलिया ने बहाया पसीना

गेंदबाजों की सूची में कुलदीप यादव एक पायदान फिसलने से पांचवें स्थान पर पहुंच गये, जिन्हें दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में आराम दिया गया था. पाकिस्तान के बाबर आजम और अफगानिस्तान के राशिद खान क्रमश: बल्लेबाजों और गेंदबाजों की सूची में शीर्ष स्थान पर कायम हैं.

इसे भी पढ़ें...

ऋषभ पंत के बचाव में उतरे कोच भरत अरुण, कहा - धौनी से तुलना सही नहीं

पाकिस्तान (135) की टीम दूसरे स्थान पर काबिज भारत (122) पर 13 अंक की बढ़त बनाये है. इंग्लैंड की टीम 121 अंक लेकर तीसरे स्थान पर बनी हुई है. लेग स्पिनर आदिल राशिद ने ताजा रैंकिंग में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान की बराबरी की.

इसे भी पढ़ें...

2018 IPL Winner CSK की वापसी पर बनी Roar of the Lion, दिखेगा MSD का यह रूप

राशिद को वेस्टइंडीज के खिलाफ शृंखला में पांच विकेट चटकाने से दो पायदान की बढ़त हासिल करने में मदद मिली जिससे वह शृंखला के दौरान अपने करियर में पहली बार 700 अंक से ऊपर पहुंच गये.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement