32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

एशेज टेस्ट 2019: जोफ्रा आर्चर के बाउंसर से मुंह के बल नीचे गिरे स्मिथ, याद आये फिलिप ह्यूज

लंदन :ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ इंग्लैंड के खिलाफ दूसरेएशेज टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को यहां जोफ्रा आर्चर के बाउंसर से गर्दन पर चोट लगने के बावजूद दोबारा क्रीज पर उतरे लेकिन आठ रन से लगातार तीसरी पारी में शतक जमाने से चूक गये. स्मिथ को दिन के दूसरे सत्र में आर्चर की […]

लंदन :ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ इंग्लैंड के खिलाफ दूसरेएशेज टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को यहां जोफ्रा आर्चर के बाउंसर से गर्दन पर चोट लगने के बावजूद दोबारा क्रीज पर उतरे लेकिन आठ रन से लगातार तीसरी पारी में शतक जमाने से चूक गये.

स्मिथ को दिन के दूसरे सत्र में आर्चर की गेंद पर चोटिल होने के कारण क्रीज छोड़नी पड़ी थी. उन्होंने हालांकि मैदान पर वापसी की और आखिर में 92 रन बनाकर पगबाधा आउट हुए. इस तरह से शृंखला में वह पहली बार शतक नहीं जमा पाये. यह स्टार बल्लेबाज तब 80 रन पर था जबकि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज आर्चर की 92.3 मील प्रति घंटे की रफ्तार से की गयी गेंद उनके गर्दन और सिर के बीच वाले हिस्से में लगी.

स्मिथ मुंह के बल नीचे गिर गये. उन्होंने जो हेलमेट पहन रखा था उस पर गर्दन के बचाव की सुविधा नहीं थी. हेलमेट में इस तरह की व्यवस्था फिलिप ह्यूज की 2014 में सिडनी में एक घरेलू मैच में बाउंसर लगने से हुई मौत के बाद की गयी थी.

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के चिकित्साकर्मियों ने स्मिथ का मैदान पर ही उपचार किया. इसके बाद वह उठ गये और उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम चिकित्सक रिचर्ड सॉ के साथ लंबी बातचीत के बाद रिटायर्ड हर्ट होने का फैसला किया. जब वह पवेलियन लौट रहे थे तो दर्शकों ने उनके लिये तालियां बजायी.

स्मिथ ने 46 मिनट तक मैदान से बाहर रहने के बाद पीटर सिडल के आउट होने पर फिर से क्रीज पर संभाली और इसके बाद उन्होंने क्रिस वोक्स की जो दूसरी और तीसरी गेंद खेली उस पर चौके लगाये, लेकिन जब वह 92 पर थे तब उन्होंने वोक्स की गेंद को छोड़ दिया जो उन्हें पगबाधा आउट कर गयी. इस बार भी दर्शकों ने तालियां बजाकर उनकी सराहना की.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें