29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने कहा- झारखंड के फास्ट बॉलर भी दुनिया में दिखा सकते हैं दम

रांची : झारखंड के तेज गेंदबाजों में वो क्षमता है जिसकी बदौलत वे विश्व पटल पर अपनी प्रतिभा दिखा सकते हैं. ये बातें सोमवार को टेस्ट में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले विश्व के महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने कहीं. वे जेएससीए के बुलावे पर एमआरएफ पेस फाउंडेशन की ओर से दो दिवसीय दौरे पर […]

रांची : झारखंड के तेज गेंदबाजों में वो क्षमता है जिसकी बदौलत वे विश्व पटल पर अपनी प्रतिभा दिखा सकते हैं. ये बातें सोमवार को टेस्ट में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले विश्व के महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने कहीं. वे जेएससीए के बुलावे पर एमआरएफ पेस फाउंडेशन की ओर से दो दिवसीय दौरे पर झारखंड पहुंचे हैं.

प्रेस कांफ्रेस में उन्होंने कहा कि यहां के गेंदबाजों पारंपरिक तरीकों से हटकर आधुनिक तरीकों का प्रयोग व सिर्फ थोड़े सुधार की जरूरत है. एमआरएफ पेस फाउंडेशन इसी दिशा में जेएससीए के साथ मिलकर काम कर रहा है. इस अवसर पर जेएससीए उपाध्यक्ष अजयनाथ शाहदेव, सचिव देवाशीष सहित अन्य मौजूद थे.

भारत, इंग्लैंड व ऑस्ट्रेलिया विश्वकप के बड़े दावेदार :
ग्लेन मैक्ग्रा ने कहा कि भारत, इंग्लैंड व ऑस्ट्रेलिया इस विश्वकप के बड़े दावेदार हैं. उन्होंने कहा कि भारत में तेज गेंदबाजों की नयी पौध अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने को बेताब है. अभी के दौर में जसप्रीत बुमराह को विश्व का सबसे बेहतर गेंदबाज बताते हुए मैकग्राथ ने कहा कि उनका एक्शन, स्पीड, लेंथ और कंपोजर बहुत अच्छा है.

धौनी के शहर से हुई शुरुआत

नये तेज गेंदबाज की तालाश की शुरुआत धौनी के शहर से शुरू की गयी है. मैक्ग्रा ने कहा कि आने वाले दिनों में इस तरह के शिविर व वर्कशॉप अन्य शहरों में भी आयोजित किये जायेंगे. झारखंड में भी यह सिलसिला जारी रहना चाहिए.

गेंदबाजों के रनरअप व एक्शन पर दिया ध्यान
सोमवार को गेंदबाजी क्लिनिक सह इंटरैक्टिव सेशन में सुबह के सत्र में तेज गेंदबाजों से नेट्स पर गेंदबाजी करायी गयी और उसकी रिकॉर्डिंग की गयी. इसके बाद दोपहर के सत्र में बारीकी से एक-एक गेंदबाज के रन अप, एक्शन, फॉलो थ्रू, स्पीड को देखा गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें