31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बुमराह और रबादा वर्तमान समय के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज : मैकग्रा

दावोस : ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर ग्लेन मैकग्रा ने भारत के जसप्रीत बुमराह और दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबादा को वर्तमान समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज तथा विराट कोहली और स्टीव स्मिथ को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज करार दिया. बुमराह ने विश्व आर्थिक मंच की वार्षिक बैठक के दौरान विशेष कार्यक्रम में वर्तमान समय के सर्वश्रेष्ठ […]

दावोस : ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर ग्लेन मैकग्रा ने भारत के जसप्रीत बुमराह और दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबादा को वर्तमान समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज तथा विराट कोहली और स्टीव स्मिथ को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज करार दिया.

बुमराह ने विश्व आर्थिक मंच की वार्षिक बैठक के दौरान विशेष कार्यक्रम में वर्तमान समय के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज और बल्लेबाजों के बारे में पूछे जाने पर कहा, बुमराह खास तरह का गेंदबाज है. उसका कई तेज गेंदबाजों की तरह लंबा रन अप नहीं है, लेकिन वह अच्छी तेजी से गेंदबाजी करता है. उसका अपनी गेंदों पर अविश्वसनीय नियंत्रण है और उसका रवैया सकारात्मक है.

रबादा के बारे में उन्होंने कहा, दक्षिण अफ्रीका का यह गेंदबाज रबादा बेहतरीन गेंदबाज है. मैं उसका बहुत बड़ा प्रशंसक हूं. मैं इस सूची में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को नहीं रख रहा हूं, क्योंकि मेरा मानना है कि वे सभी शानदार हैं.

बल्लेबाजों में मैकग्रा ने स्मिथ और कोहली को शीर्ष दो में रखा. उन्होंने कहा, स्मिथ थोड़ा हटकर है. वह आम बल्लेबाजों की तरह नहीं है, लेकिन उसके हाथ और आंखों का समन्वय गजब का है.

तकनीकी तौर पर वह किताबों में वर्णित बल्लेबाज की तरह नहीं है, लेकिन जिस तरह से वह बल्लेबाजी करता है वह लाजवाब है. मैकग्रा ने कहा, दूसरी तरफ कोहली है. वह बेजोड़ खिलाड़ी है और तकनीकी तौर पर भी सही है. भारतीय कप्तान के रूप में वह थोड़ा असामान्य और काफी आक्रामक है, लेकिन वह बेहतरीन खिलाड़ी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें