Advertisement

cricket

  • Aug 23 2019 10:13PM
Advertisement

IND vs WI : ईशांत की तूफानी गेंदबाजी, 5 विकेट झटके , खेल के दूसरे दिन वेस्टइंडीज 8 विकेट पर 189 रन

IND vs WI : ईशांत की तूफानी गेंदबाजी, 5 विकेट झटके , खेल के दूसरे दिन वेस्टइंडीज 8 विकेट पर 189 रन

नार्थ साउंड (एंटीगा) : वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत अपनी पहली पारी में  2 सौ 97 रनों पर ऑलआउट हो गई. जवाब में कैरेवियाई टीम ने दूसरे दिन 8 विकेट गंवाकर 189 रन बना लिए हैं. जेसन होल्डर  और मिगुएल कमिंस  क्रीज पर डटे हैं. भारत की ओर से  ईशांत शर्मा ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए. जबकि, शमी, जडेजा और बुमराह को एक-एक विकेट मिला. 

वेस्टइंडीज की ओर से  ओपनिंग बल्लेबाजी करने आये जॉन कैम्पबेल और कार्लोस ब्रैथवेट कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और पारी की शुरुआत में ही आउट हो गए. कैम्पबेल को शमी ने बोल्ड कर दिया, तो ब्रैथवेट को ईशांत ने अपनी ही गेंद पर लपककर पवेलियन लौटा दिया. टेस्ट करियर में डेब्यू कर रहे ब्रूक्स भी 11 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे. रवींद्र जडेजा ने ब्रूक्स का विकेट लिया. रोस्टन चेज को इशांत शर्मा ने आउट किया. 

इधर, जसप्रीत बुमराह सबसे कम मैचों में 50 टेस्ट विकेट हासिल करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज बन गये है.  बुमराह ने डेरेन ब्रावो (18) को पगबाधा आउट करके अपना 50वां विकेट लिया. यह उनका 11वां टेस्ट मैच है और इस तरह से उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाजों में इस मुकाम पर सबसे तेज पहुंचने के वेंकटेश प्रसाद और मोहम्मद शमी (दोनों 13 टेस्ट मैच) के पिछले रिकार्ड को तोड़ा. भारत की तरफ से सबसे कम मैचों में 50 विकेट लेने का रिकार्ड अब भी आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (नौ मैच) के नाम पर है. उनके बाद लेग स्पिनर अनिल कुंबले (दस मैच) तथा नरेंद्र हिरवानी, आफ स्पिनर हरभजन सिंह और बुमराह (तीनों 11 मैच) का नंबर आता है. 

भारत ने अजिंक्य रहाणे (81) के बाद जडेजा (58) के अर्धशतक से शीर्ष क्रम लड़खड़ाने के बावजूद अपनी पहली पारी में 297 रन का दमदार स्कोर बनाया. जडेजा ने अपनी पारी में 112 गेंदे खेली तथा छह चौके और एक छक्का लगाया ता अपनी पारी के दौरान इशांत (19) के साथ आठवें विकेट के लिये 60 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement