24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आईपीएल की ब्रांड वैल्यू 2019 में 7 प्रतिशत बढ़कर 6.8 अरब डालर हुई

मुंबई : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की ‘ब्रांड वैल्यू’ 2019 में सात प्रतिशत बढ़कर 6.8 अरब डालर हो गयी है जिसमें इसकी मुंबई और चेन्नई फ्रेंचाइजी तेजी से ऊपर बढ़ रही हैं. ‘डफ एंड फेल्प्स’ कंसलटेंसी फर्म की रिपोर्ट में यह खुलासा किया गया है. कंपनी ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में कहा कि शाहरुख […]

मुंबई : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की ‘ब्रांड वैल्यू’ 2019 में सात प्रतिशत बढ़कर 6.8 अरब डालर हो गयी है जिसमें इसकी मुंबई और चेन्नई फ्रेंचाइजी तेजी से ऊपर बढ़ रही हैं.

‘डफ एंड फेल्प्स’ कंसलटेंसी फर्म की रिपोर्ट में यह खुलासा किया गया है. कंपनी ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में कहा कि शाहरुख खान की कोलकाता नाइटराइडर्स और विवादों से घिरे विजय माल्या की बेंगलुरू फ्रेंचाइजी की कीमत में आठ प्रतिशत की कमी आयी है.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने 2008 में प्रीमियर टी20 क्रिकेट लीग की शुरुआत की थी जिसमें कोरपोरेट जगत की आठ टीमों ने हिस्सा लिया था. इसकी सफलता को देखकर बाद में दो और टीमों को शामिल किया, लेकिन फिर संख्या आठ हो गयी है.

मुकेश अंबानी की मुंबई इंडियंस चार सत्र की विजेता है, उसकी कीमत में 8.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई जिससे उसकी ब्रांड वैल्यू अब 809 करोड़ रुपये की हो गयी है जिससे यह आईपीएल की सबसे मूल्यवान टीम बन गयी, जबकि इंडिया सीमेंट्स की चेन्नई सुपरकिंग्स की ब्रांड वैल्यू में 13.1 प्रतिशत का इजाफा हुआ है और अब इसकी ब्रांड वैल्यू बढ़कर 732 करोड़ रुपये की है.

जिंदल्स की दिल्ली कैपिटल्स में इस साल 8.9 प्रतिशत की वृद्धि हुई है जिसकी कीमत 374 करोड़ रुपये हो गयी है. बेंगलुरू और कोलकाता फ्रेंचाइजी के अलावा मीडिया मुगल मर्डोक परिवार की राजस्थान रायल्स की ब्रांड वैल्यू भी कम हुई जो एक साल पहले 284 करोड़ रुपये थी और अब घटकर 271 करोड़ रुपये हो गयी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें