26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL 2020: नया अहम नियम लागू होगा इस बार, सौरव गांगुली ने की कई बड़ी घोषणाएं

नयी दिल्लीः देश-दुनिया के सबसे चर्चित टी-20 लीग IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) की खास तारीखों का एलान हो गया है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सोमवार रात गर्विनंग काउंसिल की बैठक के बाद अब होने वाले नए नियमों का एलान कर दिया है.गांगुली ने कहा कि इस आईपीएल में कन्कशन सबस्टीट्यूट नियम का इस्तेमाल किया […]

नयी दिल्लीः देश-दुनिया के सबसे चर्चित टी-20 लीग IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) की खास तारीखों का एलान हो गया है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सोमवार रात गर्विनंग काउंसिल की बैठक के बाद अब होने वाले नए नियमों का एलान कर दिया है.गांगुली ने कहा कि इस आईपीएल में कन्कशन सबस्टीट्यूट नियम का इस्तेमाल किया जाएगा.
अगर आप अभी तक यह नियम नहीं जानते हैं, तो बता दें कि आईसीसी के नए नियम के मुताबिक, अगर किसी खिलाड़ी को बल्लेबाजी या गेंदबाजी के दौरान चोट लग जाती है तो वह मैच से बाहर जा सकता और उसके स्थान पर कोई और खिलाड़ी मैच में आ सकता है, इसे कन्कशन नियम कहा जाता है.
वहीं, आईपीएल से पहले बीसीसीआई विश्व के शीर्ष खिलाड़ियों को मिलाकर एक ऑल स्टॉर्स मैच का आयोजन करेगा. यह मैच, चैरिटी मैच होगा. इसके अलावा आईपीएल 2020 का फाइनल मुंबई में खेला जाएगा. वहीं, गांगुली ने कहा कि इस सीजन पांच डबल हेडर यानी एक दिन में दो मैच होंगे. ऐसे में पहला मैच चार बजे और दूसरा मैच आठ बजे से खेला जाएगा.
क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) पर पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि बीसीसीआई सचिव जय शाह इसका जल्द ही आधिकारिक एलान करेंगे. उन्होंने कहा कि सीएसी जल्द ही बनाई जाएगी, सचिव इसकी आधिकारिक घोषणा करेंगे. सुलक्षणा नाइक और मदनलाल इसमें हैं, लेकिन गौतम गंभीर नहीं हैं.
गांगुली से जब एनसीए में रिहैब कर रहे हार्दिक पंड्या के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, पांड्या अभी तक फिट नहीं हैं और उनका एनसीए में इलाज जारी है. उन्हें फिट होने में समय लगेगा. गांगुली ने साथ ही बताया कि बीसीसीआई न्यूट्रीशनिस्ट और बायोमैक्निकल गेंदबाजी कोच की नियुक्तियों के लिए विज्ञापन देगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें