38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#INDvWI : वेस्‍टइंडीज सीरीज में भी नहीं खेलेंगे धौनी, वनडे,T-20 टीम में भुवी की वापसी, ”कुलचा” जोड़ी भी टीम में

नयी दिल्‍ली : वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय शृंखला के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. दोनों ही फॉर्मेट में महेंद्र सिंह धौनी की टीम में वापसी नहीं हुई है. टीम की अगुआई विराट कोहली करेंगे. खराब फॉर्म के बावजूद ऋषभ पंत को विकेट कीपर के तौर पर टीम […]

नयी दिल्‍ली : वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय शृंखला के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. दोनों ही फॉर्मेट में महेंद्र सिंह धौनी की टीम में वापसी नहीं हुई है. टीम की अगुआई विराट कोहली करेंगे. खराब फॉर्म के बावजूद ऋषभ पंत को विकेट कीपर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है.

पूरी तरह फिट हो चुके तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टी20 और एकदिवसीय शृंखला के लिए भारतीय टीम में वापसी की जबकि कप्तान विराट कोहली ने भी बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 शृंखला आराम लेने के बाद वापसी की.

ऑलराउंडर शिवम दुबे को बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय में पदार्पण के बाद पहली बार भारत की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया. दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी बायें हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद की जगह टी-20 टीम में जगह दी गई जबकि कुलदीप यादव को कृणाल पांड्या की जगह मौका दिया गया.

अगस्त में भारत के वेस्टइंडीज दौर के दौरान से ही भुवनेश्वर मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या से जूझ रहे थे. भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की शृंखला खेलनी है जिसका पहला मैच छह दिसंबर को मुंबई में होगा.

गले दो मैच तिरूवनंतपुरम (आठ दिसंबर) और हैदराबाद (11 दिसंबर) में खेले जाएंगे. तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच चेन्नई (15 दिसंबर), विशाखापत्तनम (18 दिसंबर) और कटक (22 दिसंबर) में होंगे.

टीमें इस प्रकार हैं.

वनडे : विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयष अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दूबे, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, यजुवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्‍मद शमी और भुवनेश्वर कुमार.

टी20 : विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयष अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दूबे, वाशिंगटन सुंदर, रविंद्र जडेजा, यजुवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्‍मद शमी और भुवनेश्वर कुमार.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें