Advertisement

cricket

  • Oct 13 2019 5:16PM
Advertisement

शानदार कैच के लिये साहा की पार्टी तो बनती है : उमेश यादव

शानदार कैच के लिये साहा की पार्टी तो बनती है : उमेश यादव
pti photo

पुणे : तेज गेंदबाज उमेश यादव ने कहा कि उनकी तरफ से ऋद्धिमान साहा के लिये पार्टी बनती है क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान इस विकेटकीपर ने लेग साइड पर दो शानदार कैच लिये, जबकि चूकने पर वे सीमा रेखा पार चार रन के लिये जा सकते थे.

 

उमेश ने दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में 22 रन देकर तीन विकेट लिये और भारत को पारी और 137 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभायी. इस तेज गेंदबाज ने कहा कि उनके पहले दो विकेट का पूरा श्रेय साहा को जाता है जिन्होंने विकेट के पीछे बेहतरीन प्रदर्शन किया. उमेश ने मैच के बाद, मेरा मानना है कि मुझे उन्हें लेग साइड के उनके विकेट और उस पहले कैच के लिये उन्हें (साहा) पार्टी देनी चाहिए. मुझे लगता है कि वे दो विकेट असल में ऋद्धि भाई के विकेट थे.

साहा ने बेहतरीन विकेटकीपिंग की. दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में तीसरे दिन उन्होंने थेनिस डि ब्रूएन का पहली स्लिप में बेहतरीन कैच लिया जबकि चौथे दिन साहा ने उमेश की गेंदों पर लेग साइड में दो शानदार कैच लेकर डि ब्रूएन और वर्नोन फिलैंडर को आउट किया.

उमेश ने साहा के बारे में कहा, जब आप लेग स्टंप के बाद गेंद पिच कराते हो तो आपको लगता है कि यह बाउंड्री चली जाएगी, लेकिन अगर कैच लेने की थोड़ी भी संभावना होती है तो हम जानते हैं कि वह ले लेगा. 

साहा ने पीठ दर्द से उबरने के बाद एक साल से भी अधिक समय बाद टीम में वापसी की है. उन्होंने कहा कि नेट्स पर अच्छे तेज गेंदबाजों के सामने विकेटकीपिंग करने से उनके लिये मैच के दौरान स्थितियां आसान हो जाती है.

साहा ने कहा, तीनों तेज गेंदबाजों उमेश, इशांत (शर्मा) और (मोहम्मद) शमी की गेंद घूम रही थी. हम ने इसके लिये अभ्यास किया था, लेकिन आपको मैच में इसको अमली जामा पहनाना होता है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement