33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वनडे के बाद श्रीलंका को टी-20 में भी हराया, 1-0 से बढ़त

कतुनायके (श्रीलंका): जेमिमा रोड्रिगेज और पूनम यादव के शानदार प्रदर्शन से भारत ने यहां बुधवार को पांच मैचों की शृंखला के पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में श्रीलंका पर 13 रन से जीत दर्ज की. युवा जेमिमा ने 15 गेंद में 36 रन बनाये, इस दौरान उन्होंने एक ओवर में छह छक्के जड़े और ऐसा करने […]

कतुनायके (श्रीलंका): जेमिमा रोड्रिगेज और पूनम यादव के शानदार प्रदर्शन से भारत ने यहां बुधवार को पांच मैचों की शृंखला के पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में श्रीलंका पर 13 रन से जीत दर्ज की.

युवा जेमिमा ने 15 गेंद में 36 रन बनाये, इस दौरान उन्होंने एक ओवर में छह छक्के जड़े और ऐसा करने वाली वह पहली भारतीय महिला बन गयीं. इस 18 वर्षीय खिलाड़ी ने विकेटकीपर तानिया भाटिया (35 गेंद में 46 रन) और अनुजा पाटिल (29 गेंद में 36 रन) के साथ मिलकर भारत को 20 ओवर में आठ विकेट पर 168 रन बनाने में मदद की.

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका ने शानदार शुरुआत की. यशोदा मेंडिस (12 गेंद में 32 रन) और चामरी अटापट्टू (22 गेंद में 27 रन) ने मिलकर 2.5 ओवर में 39 रन जोड़े. लेकिन अरुंधती रेड्डी ने यशोदा को आउट कर इस भागीदारी का अंत किया. श्रीलंकाई टीम दौड़ में बनी हुई थी लेकिन लेग स्पिनर पूनम ने लगातार अंतराल पर विकेट चटकाकर उनसे मैच छीन लिया जिससे टीम 19.3 ओवर में 155 रन पर सिमट गयी.

आगरा की 27 वर्षीय खिलाड़ी ने चार ओवर में 26 रन देकर चार विकेट चटकाये. राधा यादव और हरमनप्रीत कौर ने भी दो दो विकेट प्राप्त किये. श्रीलंका के लिये ईशानी लोकुसूरियागे ने 31 गेंद में 45 रन बनाये लेकिन उनका प्रयास टीम को जीत तक पहुंचाने के लिये काफी नहीं था. दूसरा टी20 मैच शुक्रवार को कोलंबो में खेला जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें