24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भारतीय महिला हाकी टीम न्यूजीलैंड से बुरी तरह पिटी

हैमिल्टन : भारतीय महिला हाकी टीम को दूसरे हाफ में कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद मेजबान न्यूजीलैंड से पांच मैचों की हाकी श्रृंखला के चौथे मैच में आज यहां 0-3 से हार का सामना करना पड़ा. न्यूजीलैंड की यह लगातार चौथी जीत है. उसने पहले तीन मैचों में 4-1, 8-2 और 3-2 से जीत […]

हैमिल्टन : भारतीय महिला हाकी टीम को दूसरे हाफ में कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद मेजबान न्यूजीलैंड से पांच मैचों की हाकी श्रृंखला के चौथे मैच में आज यहां 0-3 से हार का सामना करना पड़ा. न्यूजीलैंड की यह लगातार चौथी जीत है. उसने पहले तीन मैचों में 4-1, 8-2 और 3-2 से जीत दर्ज की थी और अब वह अंतिम मैच में क्लीन स्वीप के उद्देश्य से उतरेगा.

भारत ने आज हमलावर तेवर अपनाकर अच्छी शुरुआत की थी लेकिन न्यूजीलैंड की रक्षापंक्ति के दमदार प्रदर्शन के सामने उसकी एक नहीं चली. इस बीच 14वें मिनट में न्यूजीलैंड को गोल करने का मौका मिला और राचेल मैककैन ने उसे भुनाकर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया. इससे भारतीय टीम दबाव में आ गयी. इसके बाद न्यूजीलैंड हावी हो गया. उसकी तरफ से टेसा जोप ने 17वें मिनट में दूसरा गोल दागा. भारतीयों ने जवाबी हमले किये लेकिन उन्हें गोल करने में सफलता नहीं मिली.

इस बीच 26वें मिनट में राचेल मैककैन ने अपना दूसरा गोल करके मध्यांतर से पहले न्यूजीलैंड को 3-0 से मजबूत बढ़त दिला दी. न्यूजीलैंड ने दूसरे हाफ के दोनों क्वार्टर में भी भारतीय गोल पर लगातार हमले किये लेकिन गोलकीपर रजनी इतिमार्पु ने इस बीच अच्छा खेल दिखाया. उन्होंने कुछ शानदार बचाव किये. इस बीच भारत की तरफ से भी प्रयास किये गये लेकिन टीम आखिर तक खाता खोलने में नाकाम रही.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें