36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#INDvsWI तीसरा टी-20 मैच : वानखेड़े स्टेडियम में निर्णायक जंग आज

मुंबई : खराब क्षेत्ररक्षण और लचर गेंदबाजी का खमियाजा भुगत रही भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ निर्णायक तीसरे टी-20 मैच में बुधवार को उतरेगी, तो उसे अपनी कमियों से पार पाकर बेहतर प्रदर्शन करना होगा. दो बार की विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज ने तिरूवनंतपुरम में दूसरा मैच जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी की. इससे […]

मुंबई : खराब क्षेत्ररक्षण और लचर गेंदबाजी का खमियाजा भुगत रही भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ निर्णायक तीसरे टी-20 मैच में बुधवार को उतरेगी, तो उसे अपनी कमियों से पार पाकर बेहतर प्रदर्शन करना होगा. दो बार की विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज ने तिरूवनंतपुरम में दूसरा मैच जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी की. इससे पहले विराट कोहली की शानदार पारी के दम पर भारत ने हैदराबाद में पहला मैच जीता था.

भारतीय खेमे की नजरें युवा ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर और खराब फॉर्म से जूझ रहे विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत पर लगी होगी. देखना यह है कि टीम प्रबंधन सुंदर को उतारता है या चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को मौका मिलता है. सुंदर ने पिछले पांच टी-20 मैचों में सिर्फ तीन विकेट लिये हैं. उसने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो और बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी-20 मैचों में 23 ओवरों में 144 रन दे डाले.

महेंद्र सिंह धौनी के वारिस समझे जा रहे रिषभ पंत के लिए अपेक्षाओं का दबाव सह माना मुश्किल हो रहा है. चौथे नंबर पर उतरकर पिछली छह टी-20 पारियों में उसने नाबाद 33, 18, 6, 27, 19, 4 रन बनाये हैं. संजू सैमसन जैसे क्रिकेटरों से प्रतिस्पर्धा का सामना कर रहे पंत को समय रहते प्रदर्शन में सुधार करना होगा. भारत के लिए बल्लेबाजी कभी समस्या नहीं थी. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा पिछले दो मैचों में नाकाम रहे, लेकिन अब घरेलू मैदान पर बड़ी पारी खेलना चाहेंगे.

विश्व टी-20 में समय, खिताब जीतने पर ध्यान : रोहित

मुंबई. रोहित शर्मा विश्व टी-20 को लेकर अपनी रातों की नींद नहीं गंवा रहे हैं, क्योंकि इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अभी काफी समय है और इसकी जगह उनका ध्यान बुधवार को यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले तीसरे और निर्णायक टी-20 पर है, जहां भारत के पास सीरीज जीतने का मौका है.

टी-20 मैच की पूर्व संध्या पर मंगलवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि देखिए, मैं लगातार यह कहते नहीं रहना चाहता कि हम (टी-20) विश्व कप के लिए टीम बनाने का प्रयास कर रहे हैं. इसमें अब भी काफी समय है. हमने सिर्फ सीरीज जीतने पर ध्यान लगाने की जरूरत है और आगे बढ़ते हुए इससे हम अच्छी स्थिति में रहेंगे. उन्होंने कहा कि अगर हम मैच जीतते रहे, मैदान पर सही चीजें करते रहे तो टीम का संयोजन अपने आप सही हो जायेगा.

टीमें

भारत. विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, संजू सैमसन, रिषभ पंत, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.

वेस्टइंडीज : कीरोन पोलार्ड (कप्तान), फेबियन एलेन, ब्रैंडन किंग, दिनेश रामदीन, शेल्डन कॉटरेल, एविन लुईस, शेरफाने रदरफोर्ड, शिमरोन हेटमायर, खारी पियरे, लेंडल सिमंस, जेसन होल्डर, हेडन वॉल्श जूनियर, कीमो पॉल और केसरिक विलियम्स.

2016 में वानखेड़े स्टेडियम में खेले गये टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज ने भारत को हराया था. तीन वर्ष बाद दोनों टीमें यहां मैच खेलने उतरेगी.

आइपीएल खेलने का पोलार्ड का अनुभव बॉलर के काम आयेगा : सिमंस

मुंबई. वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमंस ने मंगलवार को कहा कि भारत के खिलाफ निर्णायक तीसरे टी-20 मैच में उनके कप्तान कीरोन पोलॉर्ड का अनुभव काफी काम आयेगा, जो वानखेड़े स्टेडियम में आइपीएल के काफी मैच खेल चुके हैं. मुंबई इंडियंस आइपीएल टीम का हिस्सा रहे पोलार्ड ने यहां काफी आइपीएल खेला है.

सिमंस ने मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि पोलार्ड ने इस मैदान पर काफी क्रिकेट खेली है, दूसरों ने उतना नहीं खेला. मुझे लगता है कि पोलार्ड का अनुभव काफी काम आयेगा जो करीब दस साल से यहां खेल रहा है. उन्होंने कहा कि उसे यहां के हालात की अच्छी जानकारी है, जिससे गेंदबाजों को मदद मिलेगी. उम्मीद है अच्छा खेलने में सफल होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें