25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Ind vs NZ: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का एलान, इस खतरनाक गेंदबाज की हुई वापसी

वेलिंगटनः भारत के खिलाफ 21 फरवरी से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के लिए न्यूजीलैंड टीम की घोषणा कर दी गयी है. चोट से उबर चुके अनुभवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. न्यूजीलैंड क्रिकेट द्वारा जारी मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार भारत […]

वेलिंगटनः भारत के खिलाफ 21 फरवरी से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के लिए न्यूजीलैंड टीम की घोषणा कर दी गयी है. चोट से उबर चुके अनुभवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. न्यूजीलैंड क्रिकेट द्वारा जारी मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार भारत के खिलाफ हाल ही में एकदिवसीय श्रृंखला में पदार्पण करने वाले 6.8 इंच कद के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन को भी टीम में जगह दी गयी है जबकि वामहस्त एजाज पटेल इसमें इकलौते स्पिनर है.
बोल्ट की वापसी से न्यूजीलैंड का तेज आक्रमण धारदार होगा. आस्ट्रेलिया के खिलाफ बाक्सिंग डे टेस्ट में उनका हाथ फ्रैक्चर हो गया था जिसके बाद वह भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला में टीम का हिस्सा नहीं थे. मुख्य कोच और चयनकर्ता गैरी स्टीड ने कहा, ट्रेट (बोल्ट) की टीम में वापसी हमारे लिये शानदार है. हम टीम में उनकी ऊर्जा और अनुभव का इस्तेमाल करेंगे.
जाहिर है वह अच्छे गेंदबाज है. जैमीसन को पहली बार टेस्ट टीम में मौका मिला है. उन्होंने पिछले साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया में चोटिल होने वाले लॉकी फर्ग्यूसन की जगह ली है. स्टीड ने कहा, काइल (जैमीसन) के पास उछाल प्राप्त करने की क्षमता है जिससे हमें विविधता मिलेगी. वेलिंटन की अच्छी पिच पर आम तौर पर उछाल होती है.
मुंबई में जन्में पटेल को लेग स्पिनर ईश सोढ़ी की जगह तरजीह दी गयी है. कोच ने कहा, हम टीम में एजाज (पटेल) की वापसी से उत्साहित हैं जिन्होंने विदेशों में हमारे लिए शानदार गेंदबाजी की है और न्यूजीलैंड की परिस्थितियों में उनका घरेलू रिकार्ड भी अच्छा है. केन विलियमसन की अगुवाई वाली इस टीम में डेरिल मिशेल को बल्लेबाज हरफनमौला के रूप में टीम में जगह दी गयी है.
टाम ब्लंडेल और टाम लैथम पारी का आगाज करेंगे. अनुभवी रास टेलर के लिए यह 100वां टेस्ट होगा. इस मैच के लिए मैदान में उतरने के साथ ही वह ब्रेंडन मैकुलम, डेनियल विटोरी और स्टीफन फ्लेमिंग जैसे न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो जाएंगे. टेलर तीनों प्रारूप में 100 मैच पूरा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बनेंगे.
न्यूजीलैंड टीम:
केन विलियमसन (कप्तान), टाम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, कालिन डी ग्रैंडहोमे, काइल जैमीसन, टाम लैथम, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, टिम साउथी, रास टेलर, नील वैगनर, बीजे वाटलिंग.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें