31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IND vs NZ live Update 3rd ODI: न्‍यूजीलैंड ने भारत को किया क्‍लीन स्विप, सीरीज पर 3-0 से कब्‍जा

IND vs NZ live Update 3rd ODI:भारत और न्यू जीलैंड के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे इंटरनेशनल मैच माउंट माउंगानुई में मंगलवार को यानी आज खेला जा रहा है. न्यू जीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. आज के मैच में केन विलियमसन वापसी कर रहे […]

IND vs NZ live Update 3rd ODI:भारत और न्यू जीलैंड के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे इंटरनेशनल मैच माउंट माउंगानुई में मंगलवार को यानी आज खेला जा रहा है. न्यू जीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. आज के मैच में केन विलियमसन वापसी कर रहे हैं वो चोट के बाद बाहर थे. केन विलियमसन टी20 सीरीज के दौरान चोटिल हो गये थे यही वजह थी कि वे शुरुआती दोनों वनडे मैच में नजर नहीं आये थे.

न्यूजीलैंड ने तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में भी भारत को हराया न्यूजीलैंड ने तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारत को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 3-0 से क्लीनस्वीप किया.

live update:

न्‍यूजीलैंड ने भारत को किया क्‍लीन स्विप, सीरीज पर 3-0 से कब्‍जा

— TWM Latham और C de Grandhomme क्रीज पर

–न्‍यूजीलैंड को पांचवा झटका, Latham पवेलियन लौटे

–JDS Neesham और TWM Latham क्रीज पर

–शतक से चूके HM Nicholls, 80 रन बनाकर पवेलियन लौटे

–TWM Latham और HM Nicholls क्रीज पर

–न्‍यूजीलैंड को तीसरा झटका, Taylor आउट

— Taylor और HM Nicholls क्रीज पर

–न्‍यूजीलैंड को दूसरा झटका, Williamson आउट

–KS Williamson और HM Nicholls क्रीज पर

–न्‍यूजीलैंड को पहला झटका, गुपटिल आउट

–न्‍यूजीलैंड के HM Nicholls और MJ Guptill क्रीज पर

— भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी एक दिवसीय क्रिकेट मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 296 रन बनाये. केएल राहुल ने 113 गेंद में 112 रन की पारी खेली.

केएल राहुल के कैरियर के चौथे शतक की मदद से भारत ने शुरूआती झटकों से उबरते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी एक दिवसीय क्रिकेट मैच में सात विकेट पर 296 रन बनाये. राहुल ने 113 गेंद में नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से 112 रन बनाये. भारत ने 13वें ओवर में तीन विकेट 62 रन पर गंवा दिये थे लेकिन राहुल ने पारी को संभाला.

उन्होंने श्रेयस अय्यर के साथ 100 रन की साझेदारी की. अय्यर ने 63 गेंद में 62 रन बनाये. बाद में उन्होंने मनीष पांडे के साथ पांचवें विकेट के लिये 48 गेंद में 42 रन जोड़े. शुरूआती दो मैच जीतकर श्रृंखला अपने नाम कर चुकी न्यूजीलैंड टीम के लिये हामिश बेनेट ने 64 रन देकर चार विकेट लिये.

मेजबान टीम में कप्तान केन विलियमसन की चोट से उबरकर वापसी हुई है. स्पिनर मिशेल सेंटनेर को टाम ब्लंडेल की जगह उतारा गया. भारतीय टीम में केदार जाधव की जगह मनीष पांडे को मौका दिया गया. भारतीय टीम की शुरूआत फिर खराब रही. काइल जैमीसन ने सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (1) को आउट किया.

सातवें ओवर में भारत को सबसे बड़ा झटका लगा जब कप्तान विराट कोहली (नौ) अपना विकेट गंवा बैठे. सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव ने 42 गेंद में 40 रन बनाये जिसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल थे. वह 13वें ओवर में रन आउट हो गए. अय्यर और राहुल ने इसके बाद पारी को संवारा. दोनों ने डटकर बल्लेबाजी की और 52 गेंद में 50 रन बनाये जो इस श्रृंखला में उनका तीसरा 50 से अधिक का स्कोर है. अय्यर को जिम्मी नीशाम ने पवेलियन भेजा.

इसके बाद राहुल ने 66 गेंद में 50 रन बनाये. उन्होंने पांडे के साथ मिलकर भारत को 45वें ओवर में 250 रन तक पहुंचाया. राहुल का शतक 104 गेंदों में पूरा हुआ. इस बीच पांडे को बेनेट ने पवेलियन भेजा. भारतीय टीम ने डैथ ओवरों में 27 रन के भीतर तीन विकेट ले लिये जिसकी वजह से 300 रन पार नहीं कर सकी.

टीमें

भारत: विराट कोहली, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल (विकेटकीपर), मनीष पांडे, रिषभ पंत, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, जडेजा, कुलदीप यादव, चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी.

न्यूजीलैंड: टॉम लैथम (मार्टिन गुप्टिल, राेस टेलर, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, जिमी नीशम, स्कॉट कुग्लेन, टॉम ब्लंडेल, हेनरी निकोल्स, मिचेल सैंटनर, हैमिश बेनेट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, काइल जैमीसन, मार्क चैपमैन.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें