36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

INDvsENG 3rd Test Day-4 : जसप्रीत बुमराह का जलवा, टीम इंडिया जीत से सिर्फ एक विकेट दूर

नॉटिंघम : टीम इंडिया ने नॉटिंघम टेस्ट में मेजबान इंग्लैंड पर पूरी तरह शिकंजा कस दिया है और वह जीत से सिर्फ एक विकेट दूर है. पांच मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने मेजबान इंग्लैंड को 521 रनों लक्ष्य दिया. जवाब में इंग्लिश टीम ने चौथे दिन का खेल खत्म होने […]

नॉटिंघम : टीम इंडिया ने नॉटिंघम टेस्ट में मेजबान इंग्लैंड पर पूरी तरह शिकंजा कस दिया है और वह जीत से सिर्फ एक विकेट दूर है. पांच मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने मेजबान इंग्लैंड को 521 रनों लक्ष्य दिया. जवाब में इंग्लिश टीम ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 311 रन पर अपने नौ विकेट गंवा दिये हैं. स्टंप के समय आदिल रशीद 30 और जेम्स एंडरसन 8 रन बना कर क्रीज पर थे.

पहली पारी में सिर्फ 161 रन बना पानेवाली मेजबान टीम की दूसरी पारी में भी शुरुआत बेहद खराब रही और चौथे दिन के पहले सत्र में उसने चार विकेट गंवाये. इसके बाद जोस बटलर और बेन स्टोक्स की जोड़ी ने हालांकि चौथे विकेट के लिए 159 रनों की साझेदारी करते हुए भारत को जीत से दूर रखा.

इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत बिना विकेट खोए 23 रन से की. इशांत ने दोनों ही सलामी बल्लेबाजों को सुबह जल्दी चलता किया. कीटॉन जेनिंग्स (13) दिन की पांचवीं गेंद पर विकेटकीपर पंत को कैच दे बैठे. इशांत ने अपने अगले ओवर में पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक (17) को दूसरी स्लिप में लोकेश राहुल के हाथों कैच करा कर इंग्लैंड का स्कोर 32 रन पर दो विकेट कर दिया. यह 11वां मौका रहा, जब इंशात ने कुक बो आउट किया.

जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी

बटलर बड़े धैर्य के साथ खेल रहे थे, तभी 81वें ओवर में भारतीय टीम ने नयी गेंद ली. कप्तान कोहली ने गेंदबाजी में बदलाव करते हुए बुमराह को आक्रमण पर लगाया. बुमराह ने नयी गेंद से पहले तो बटलर (106 रन, 176 गेंद, 21 चौके) का शिकार किया, फिर नये बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ (0) को पवेलियन भेज दिया. बटलर और स्टोक्स के बीच पांचवें विकेट के लिए 169 रनों की साझेदारी हुई. बेन स्टोक्स (62 रन, 187 गेंद और 6 चौके) का विकेट हार्दिक पांड्या को मिला, जबकि बुमराह ने क्रिस वोक्स (4) और स्टुअर्ट ब्रॉड (20) को आउट कर अपने पांच विकेट पूरे किये. भारत जीत के करीब दिख रहा था, तो खेल का समय बढ़ाया गया, लेकिन आदिल रशीद और जेम्स एंडरसन ने विकेट बचाये रखा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें