36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

INDvsAUS : टीम इंडिया का पहला टी-20 आज, ऑस्ट्रेलिया को पस्त करने उतरेंगे ””कोहली के वीर””

ब्रिसबेन : क्रिकेट की सबसे चर्चित प्रतिद्वंद्विता के लिए रणभेरी बुधवार को टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के आगाज के साथ बजेगी, तो मैदान के भीतर और बाहर खराब दौर से जूझ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम पर भारत का पलड़ा भारी होगा. एडीलेड में छह दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए अपना दावा पुख्ता करने […]

ब्रिसबेन : क्रिकेट की सबसे चर्चित प्रतिद्वंद्विता के लिए रणभेरी बुधवार को टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के आगाज के साथ बजेगी, तो मैदान के भीतर और बाहर खराब दौर से जूझ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम पर भारत का पलड़ा भारी होगा. एडीलेड में छह दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए अपना दावा पुख्ता करने के मकसद से भारत का लक्ष्य तीनों टी-20 मैच अपनी झोली में डालना होगा. भारतीय टीम ने नवंबर 2017 से अब तक सातों टी-20 सीरीज जीती है. उसे आखिरी बार टी-20 में जुलाई, 2017 में वेस्टइंडीज ने हराया था . पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत ने टी-20 सीरीज 3-0 से अपने नाम की थी, लिहाजा खिलाड़ियों का आत्मविश्वास काफी बढ़ा होगा.

दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी तक मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़खानी विवाद से उबर नहीं सकी है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बेनक्रोफ्ट पर लगा प्रतिबंध कम करने से इनकार कर दिया. वॉर्नर और स्मिथ की गैर मौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई टीम वैसे ही कमजोर हो गयी है. दोनों पर लगे प्रतिबंध के बाद से ऑस्ट्रेलिया एक भी टी-20 सीरीजी नहीं जीत सका है . उसे जून में इंग्लैंड ने हराया, जबकि जिंबाब्वे में टी-20 सीरीज के फाइनल में पाकिस्तान ने मात दी. इसके बाद यूएइ में पाकिस्तान से द्विपक्षीय सीरीज 3-0 से हार गया. फिर दक्षिण अफ्रीका ने वर्षाबाधित मैच में मात दी.

टीमें

भारत : कोहली (कप्तान), धवन, रोहित, राहुल, कार्तिक, पंत, कृणाल, चहल, कुलदीप, बुमराह, भुवनेश्वर, खलील.
ऑस्ट्रेलिया : फिंच (कप्तान), एस्टोन एकर, बेहरेनडोर्फ, एलेक्स कारे, नाथन कूल्टर, क्रिस लिन, मैकडरमोट, मैक्सवेल, शार्ट, स्टानलेक, स्टोइनिस, एंड्रयू टे, जाम्पा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें